IPL: CSK ने जीत कर बनाए ये रिकॉर्ड,लगातार छठी बार टूर्नामेंट का पहला मैच हारी मुंबई

Shri Mi
3 Min Read

Ipl, Ipl Auction Live, Ben Stokes, Chris Gayle, Hardik Pandya, Yuzvendra Chahal, Yuvraj Singh, Ms Dhoni,मुंबई।शनिवार को आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच हुई। चेन्‍नई ने टॉस जीतकर पहले मुंबई को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया था। अपने 20 ओवरों में रोहित शर्मा की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 165 रनों का स्‍कोर खड़ा किया। चेन्‍नई की पारी शुरू में लड़खड़ाई और मुंबई हावी होती दिख रही थी। डेब्‍यू कर रहे लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे और हार्दिक पंड्या ने तीन-तीन विकेट लेकर मुंबई को जीत के मुहाने पर ला खड़ा किया था, मगर ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों की पारी से मैच मुंबई के जबड़े से छीन लिया। चेन्‍नई ने आखिरी ओवर में 1 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में निम्‍न रिकॉर्ड बने।

             
Join Whatsapp GroupClick Here

मुंबई इंडियंस लगातार छठी बार आईपीएल सीजन का अपना मुकाबला हारी। इससे पहले उन्‍होंने 2012 में पहले मुकाबले में चेन्‍नई को हराया था।आईपीएल के पूरे इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ जब कोई टीम 1 विकेट से जीती। इससे पहले 2015 में केकेआर ने ईडन गार्डंस में 184 रनों का पीछा करते हुए किंग्‍स इलेवन पंजाब को 1 विकेट से हराया था।पहली बार किसी आईपीएल मुकाबले में हार्दिक पंड्या ने तीन विकेट झटके। पिछले तीन संस्‍करणों में उन्‍होंने एक ही बार 1 से ज्‍यादा विकेट लिए हैं। पिछले साल केकेआर के खिलाफ पंड्या ने 22 रन देकर 2 विकेट लिए थे।अम्‍बाति रायडू ने 108 आईपीएल पारियों ने सिर्फ दूसरी बार ओ‍पनिंग की। इससे पहले उन्‍होंने 2012 आईपीएल में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ ओपन किया था, जब उन्‍होंने 2 गेंद में 1 रन बनाया था।मयंक मार्कंडे ने 25 रन देकर 3 विकेट झटके जो मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल डेब्‍यू मैच में दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है। इससे पहले 2009 आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्‍नई के खिलाफ लसिथ मलिंगा ने 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे।क्रुणाल पंड्या ने आईपीएल की लगातार तीसरी पारी में 40+ का स्‍कोर बनाया। पिछले साल क्‍वालिफायर 2 में केकेआर के खिलाफ उन्‍होंने नाबाद 45 रन और RPS के खिलाफ फाइनल में 47 रन बनाए थे।मार्क वुड ने अपने आईपीएल डेब्‍यू पर 49 रन लुटाए। पहले ओवर में उन्‍होंने सिर्फ 2 रन दिए थे, मगर अगले तीन ओवर में उन्‍होंने 47 रन दे डाले।आईपीएल के पहले 10 संस्‍करणों में अब तक 499 खिलाड़ी खेल चुके थे। एविन लुइस, मार्क वुड और मयंक मार्कंडे के पदार्पण के साथ यह आंकड़ा 502 तक पहुंच गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close