अमर अग्रवाल बोले- बिलासपुर के कांग्रेसियों को आ गया विपक्षी दल की भूमिका निभाना…. लेकिन अभी..थोड़ा-थोड़ा..

Chief Editor
4 Min Read

बिलासपुर । शहर के विधायक और प्रदेश सरकार के नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने इस बात पर खुशी जाहिर की है कि शहर के कांग्रेसियों को कुछ हद तक विपक्षी दल की भूमिका निभाना आ गया है। नगर निगम मुख्यालय विकास भवन में बैठक लेने के बाद संवाददाताओँ के सवालों के जवाब देते हुए उन्होने यह बात कही। उनकी इस मीटिंग के दौरान ही कांग्रेस के लोगों ने विकास भवन के गेट पर  मंत्री की कार के सामने लेटकर  प्रदर्शन किया था और उनकी कार डेमेज कर दी थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अमर अग्रवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस बात की प्रसन्नता है कि कांग्रेस पिछले 15 साल से सत्ता से बाहर है। पिछले 14 साल में कांग्रेसी विपक्ष की भूमिका नहीं सीख पाए। लेकिन अब कांग्रेसियों को इस बात की बधाई है कि उन्हे थोड़ा सा विपक्षी दल की भूमिका निबाना आ गया है। यह पूछे जाने पर कि क्या वे प्रदर्शन के दौरान कार डेमेज करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई चाहेंगे…?  जवाब में  अमर अग्रवाल ने कहा कि इस पर वे कुछ नहीं कहना चाहते। जो जिस प्रवृत्ति का होता है, वह उस ढंग से ही काम करता है। लोकतंत्र में विरोध करना अच्छी बात है। लेकिन कांग्रेस के लोग पेपर में हेडलाइन बनने के लिए यह सब कर रहे हैं। जनता उन्हे अच्छी तरह से पहचानती है। कांग्रेसी जैसे-जैसे बाहर निकलेंगे,वैसे-वैसे गिरोह को जनता पहचानने लगेगी। उन्होने कहा कि वे कांग्रेसियों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं चाहते…. इसे उनके विवेक पर छोड़ते हैं।

अमर अग्रवाल ने बताया कि उन्होने पिछले 11 से 26 मार्च तक शहर के विभिन्न वार्डों में जनसंपर्क यात्रा की है। इस दौरान वे 56  वार्डों में गए । जहाँ पर कुछ मांगे और परेशानियों की बात सामने आई। जिनमें मुख्य रूप से पानी और सफाई दो प्रमुख विषय हैं। जो मुख्य रूप से मेंटेनेंस – देखरेख से जुड़ी हुईं हैं। इसे लेकर ही आज नगर निगम के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक रखी गई थी।जिसमें छोटी-छोटी समस्याओँ के निराकरण के लिए नई व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल 5-6 करोड़ के नए कार्यों की मंजूरी दी गई है।जिसके लिए टेंडर जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होने बताया कि जनसंपर्क यात्रा के दौरान प्रमुख रूप से आवास की मांग आई है। इसे देखते हुए जिन स्थानों पर बड़ी संख्या में झुग्गी -झोपड़ी हैं , वहां झुग्गी तोड़कर उसी स्थान पर नए मकान बनाने के लिए डीपीआर बनाने के निर्देश दिए गए हैं। इस पर भारत सरकार से स्वीकृति लेकर काम शुरू किया जाएगा।

अमर अग्रवाल ने कहा कि बिलासपुर का काम काफी अच्छा चल रहा है। इसे उन्होने खुद ही अपनी जनसंपर्क यात्रा में देखा है। यहां नगर निगम ने करीब 100 करोड़ के विकास कार्य कराए हैं। आगे 70-80 करोड़ के काम और हो रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि सिवरेज का काम करीब पूरा हो चुका है। केवल 3 किलोमीटर खुदाई का काम बचा है। उसे भी समय पर पूरा कर लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में   उन्होने कहा कि बिलासपुर के मास्टरप्लान को जनभावनाओँ के अनुरूप तैयार किया गया है। इससे तेजी के साथ विकास हो सकेगा। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि बिलासपुर को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा हो चुकी है। कंसलटेंसी के लिए टेंडर जारी हो चुके हैं। यह एक ससत प्रक्रिया है। जो जारी रहेगी। उन्होने कहा कि विकास के काम दूरगामी परपिणाम को देखते हुए कराए जा रहे हैं। इसका चुनाव से कोई संबंध नहीं है।

close