रेल जोन की तरह..अब हवाई सुविधा के लिए आंदोलन की मांग..अटल का आरोप..15 सालों से रूका शहर का विकास

बिलासपुर– बिलासपुर को हवाई सुविधा नही मिलने से नाराज प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने भाजपा सरकार और स्थानीय विधायक पर निशाना साधा है। अटल ने कहा कि भाजपा के पिछले 15 साल के शासनकाल मे बिलासपुर में एयर पोर्ट का नही होना जनता के साथ अपमान है। बिलासपुर शहर की जनता पिछले 15 साल से विकास की उम्मीद में अमर अग्रवाल को विधायक बना रही है। लेकिन उन्होने बिलासपुर में हवाई अड्डा खुलवाने का कभी प्रयास नही किया ।

                        मंत्री पर आरोप लगाते हुए अटल ने कहा कि बिलासपुर प्रदेश का दूसरा महत्वपूर्ण शहर है। बावजूद इसके पिछले पन्द्रह सालों में जिले के हितों से हमेशा खिलवाड़ किया गया.। पहले भी हवाई सुविधा की मांग को लेकर स्थानीय नागरिकों के साथ बिलासपुर प्रेस क्लब साथियो ने दिल्ली में धरना-प्रदर्शन किया था। यूपीए सरकार के समय राज्य शासन और स्थानीय मंत्री अमर अग्रवाल ने कोई ठोस पहल नही की । वर्तमान में केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार है। मंत्री और उनके समर्थकों का दावा है कि स्थानीय विधायक का दिल्ली में दबदबा है। बावजूद इसके बिलासपुर को हवाई सुविधा नहीं मिलना शर्मसार करने वाली बात है।

                            अटल ने आरोप लगाया कि स्थानीय विधायक को चिंता है कि हवाई अड्डा खुलने का श्रेय सांसद लखन लाल साहू और प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक को न मिल जाये । शायद इसलिए उन्होने हवाई सुविधा को लेकर कभी जोर नहीं लगाया। क्योकि चकरभाठा हवाई अड्डा बिल्हा विधान सभा क्षेत्र मे आता है ।

                    कांग्रेस नेता  ने कहा कि प्रधानमंत्री जगदलपुर में हवाई अड्डा का उद्घाटन करने आ रहे है। बिलासपुर के लोगों को ताली पीटने के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। अटल के अनुसार बिलासपुर वासियों को रेल जोन की तर्ज पर बड़ा नागरिक आंदोलन खड़ा करना पड़ेगा । इसके बाद ही बिलासपुर को हवाई सुविधा मिलेगी। क्योंकि बिलासपुर में 9 वा रेलवे जोन बनना था…आंदोलन के बाद 16 वा जोन बना । उसी तरह प्रदेश का दूसरा एयर पोर्ट बिलासपुर में बनना था।  लेकिन बन गया गया जगदलपुर में। जानकारी मिल रही है कि प्रथम पांच एयरपोर्ट में बिलासपुर का नाम नही है ।

                     अटल के अनुसार बिलासपुर में एयरपोर्ट नही होने से एक भी बड़ा उद्योग क्षेत्र में नही है। एअर पोर्ट की सुविधा नहीं होने से कोई भी सेलिब्रेटी बिलासपुर आने से इन्कार कर देता है । पिछले 15 सालों से बिलासपुर का आर्थिक और औधोगिक विकास पूरी तरह से रुका हुआ है । इन सब के लिए केवल और केवल स्थानीय मंत्री जिम्मेदार है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...