समाजिक क्षेत्र में सर्वाधिक व्यय जनमानस के लिए श्रेष्ठ-अजय चन्द्राकर

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रीअजय चंद्राकर ने नगर पंचायत भखारा-भठेली में दो करोड़ 43 लाख 72 हजार रूपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सी.एच.सी.) का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। श्री चंद्राकर ने  इस मौके पर कहा कि वही सरकार सर्वश्रेष्ठ होती है जो अपने बजट का बड़ा हिस्सा सामाजिक क्षेत्रों में व्यय करती है। इस विषय पर गौर करे तो छत्तीसगढ़ सरकार विभिन्न योजानाओं के माध्यम से आम जनता को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। श्री चन्द्राकर ने कहा कि भखारा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खुलने से क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। विकास का मापदण्ड निर्माण कार्य नहीं, बल्कि जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन लाना है।

चंद्राकर ने कहा कि अधिकांश बीमारियां जागरूकता की कमी से होती हैं और लोगों को इसी बात को समझना होगा। खान-पान, रहन-सहन और आचार-विचार में शुद्धता आएगी तो लोग सेहतमंद जीवन जी सकेंगे। उन्होंने कहा कि भखारा में मिनी स्टेडियम का निर्माण, महाविद्यालय में नई फैकल्टी और सड़कें आदि विकसित करना उनकी पहली प्राथमिकता में शामिल थे।  अब सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रारम्भ होने से आसपास के ग्रामीणों को दूर तक का सफर तय नहीं करना पड़ेगा। श्री चंद्राकर ने कहा कि प्रदेशवासियों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का सदुपयोग करने के साथ सरकार की संस्थाओ पर विश्वास कायम रखनी होगी क्योंकि प्रदेश सरकार की संस्थाएं सुविधा समपन्न होने के साथ मापदंडो को पूरा भी कर रही है। धमतरी जिला पंचायत अध्यक्ष श्री रघुनन्दन साहू ने भी भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर जनपद पंचायत कुरूद की अध्यक्ष श्रीमती पूर्णिमा साहू, समाजसेवी हरखचन्द जैन सहित  बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close