प्रदेश में शासकीय स्तर पर जल्द शुरू होगा डी.के.एस. सुपर-स्पेशिलिटी अस्पताल,स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने किया स्थल निरीक्षण

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अजय चन्द्राकर रायपुर में शासकीय सेक्टर में बन रहे राज्य के प्रथम डी.के.एस. सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। यह अस्पताल प्रदेश में शासकीय सेक्टर में बनने वाले पहला  सुपर-स्पेशिलिटी अस्पताल होगा और जल्द ही धरातल पर दिखने लगेगा। श्री चन्द्राकर न वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों के साथ  आई.सी.यू., पीडियाट्रिक वार्ड, कैजुअल्टी वार्ड बर्न वार्ड, डायलिसिस कक्ष, ट्रामा सेन्टर, एम.आई. आर. रूम, पेईंग वार्ड और ऑपरेशन एरिया सहित सभी वार्ड का जाएजा लिया। श्री चन्द्राकर ने इस मौके पर सुपर-स्पेशिलिटी अस्पताल को जल्द शुरू करने लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए निर्धारित समय-सीमा में उपकरणों की खरीदी सहित मानव संसाधान की व्यवस्था और अस्पताल जीर्णोद्धार कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया कि सुपर-स्पेशिलिटी अस्पताल के जीर्णोद्धार कार्य लगभग अंतिम चरण पर है। उपकरणों की भी स्थापना की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि आगमी माह के एक मई 2018 तक वेंडरों द्वारा सिविल कार्य पूर्ण कर अस्पताल प्रबंधन को सौंपने की तैयारी है। डी.के.एस. सुपर-स्पेशिलिटी अस्पताल का काम लगभग पूरा हो गया है।

चन्द्राकर ने निरीक्षण भ्रमण के दौरान अधिकारियों से कहा कि जनहित से जुड़ी सेवाओं के लिए सरकार के पास पैसे की कोई  कमी नहीं है। उन्होंने अस्पताल को प्राइवेट सेक्टर के अस्पतालों से भी बेहतर बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल चिकित्सा सुविधाओं के मामले में आधुनिक होगा। अस्पताल उच्च गुणवत्ता के चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित हो रहा है, जिसका फायदा छत्तीसढ़ की जनता को मिलेगा।

उन्हांेने कहा अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी। श्री चन्द्राकर ने सुपर-स्पेशिलिटी अस्पताल के बेहतर संचालन के लिए विशेषज्ञों पैरा मेडिकल स्टॉफ की नियुक्ति पर बल दिया।स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल को शुरू करने लिए संबंधित सभी विभागों के अधिकारी प्राथमिकता और समन्वय के साथ कार्य करें। यदि अस्पताल जीर्णोद्धार कार्य में कोई समस्या आ रही हो तो अधिकारी आपस में विचार-विमर्श कर शीघ्र समस्या का निराकरण करे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close