‘ट्रेजरी कर्मचारियों ने कहा…अब अनिश्चित कालीन हड़ताल…अन्यथा शासन पूरा करे पांच सूत्रीय मांग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

रायपुर–बुधवार को प्रदेश के कोषालयीन लिपिक कर्मचारी  पाँच सूत्रीय मांगो को लेकर हड़ताल पर रहे ।लिपिको ने मांगे पूरी नहीं होने पर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का फैसला सुनाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        छत्तीसगढ़ प्रदेश कोषालयीन कर्मचारी संघ प्रांताध्यक्ष डॉ जितेंद्र सिंह ठाकुर और महामंत्री दीपक देवांगन ने बताया कि कोषालयीन लीपिकों कि पाँच सूत्रीय मांगो को लेकर संगठन ने संचालक कोष लेखा और  पेंशन को 3 महीने पहले ज्ञापन दिया था। पदेश भर के कोषालयीन लिपिको ने पाँच फरवरी को कालीपट्टी लगाकर शासन का ध्यान आकृष्ट करने विरोध प्रदर्शन भी  किया था। संचालक कोश लेखा एवं पेंशन ने दस दिनो के अंदर मांगो को पूरा करने का आश्वासन दिया गया था।

                   लेकिन दो महीने बीत जाने के बाद भी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया गया। जिसके चलते प्रदेश के कोषालयीन कर्मचारियों मे भारी आक्रोश है। संगठन ने फिर से 10 दिन का समय देते हुए सात अप्रैल को पाँच सूत्रीय मांग शासन के सामने रखा । बावजूद इसके अभी तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई है। बुधवार को प्रदेश भर के कोशलयीन लिपिक एक दिन का आकस्मिक अवकाश लेकर धरना स्थल ईदगाह भांठा ,लखेनगर चौक पर हड़ताल किया। हड़ताल के बाद संघ ने संचालक कोष लेखा एवं पेंशन के नाम कलेक्टर,रायपुर को ज्ञापन भी दिया।

                        हड़ताल के बाद भी मांगो पर कोई कार्यवाई नही की सूरत में प्रदेश कार्यकारिणी कि आकस्मिक बैठक बुलाया जाएगा। प्रैस कोन्फ्रेंस बुलाकर दस दिन का समय दिया जाएगा। मांग पूरी नहीं होने पर प्रदेश के सभी कोषालय कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे।

close