मीटिंग मे गैरहाज़िर सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर पर होगी कार्रवाई,कमिश्नर ने कहा-वृक्षारोपण में लाएं तेजी

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।कमिश्नर  टी सी महावर ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और राजकीय राजमार्ग द्वारा निर्माणाधीन सड़कों के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में राजकीय राजमार्ग के अधीक्षण अभियंता के उपस्थित न होने पर कमिश्नर ने अप्रसन्नता व्यक्त की और शासन को कार्रवाई के लिये लिखा। बैठक में कमिश्नर ने दोनों राजमार्गों में वृक्षों की कटाई के बदले वृक्षारोपण के कार्य की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि शासन के मापदंडों के अनुसार वृक्षारोपड़ कार्य तेजी से किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वन विभाग को शीघ्र ही राशि उपलब्ध कराएं। कमिश्नर ने राशि जमा करने में देरी पर एनएच के कार्यपालन यंत्री पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दस दिन के अंदर वन विभाग द्वारा चाही गई राशि जमा करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये की वृक्षारोपण के लिये विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाए एवं अब तक किये गए क्षतिपूरक वृक्षारोपण की प्रगति की जानकारी ली।

उन्होंने बैठक में उपस्थित बिलासपुर संभाग के जिलों के अपर कलेक्टर को निर्देशित किया कि वृक्ष कटाई के एवज में वृक्षारोपण के लंबित मामलों में अनावश्यक विलंब न किया जाए। बैठक में उपस्थित मुख्य वन संरक्षक श्री डी आनंद बाबू ने अपेक्षा की कि शासन के मापदंडों का सड़क निर्माण विभाग द्वारा पालन किया जाना आवश्यक है। बैठक में बिलासपुर संभाग के सभी जिलों के डीएफओ, अपर कलेक्टर, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी  रोहिताश शर्मा, एनएच के कार्यपालन अभियंता उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close