मई दिवस पर ट्रेड यूनियन कौंसिल की रैली और आमसभा….. कई संगठन होंगे शामिल

बिलासपुर ।  133 वें मई दिवस पर ट्रेड यूनियन कौंसिल बिलासपुर की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ।  इस अवसर पर 1 मई को शाम 4:30 बजे  राघवेंद्र राव सभा भवन से जुलूस निकाला जा रहा है  । साथ ही आम सभा का भी आयोजन किया जाएगा ।

ट्रेड यूनियन कौंसिल की ओर से जानकारी दी गई है  कि 133 वें मई दिवस पर 1 मई को शाम 4:30 बजे राघवेंद्र राव सभा भवन से जुलूस प्रारंभ होगा । जो सदर बाजार ,  गोल बाजार होते हुए वापस राघवेंद्र राव सभा भवन  पहुंचेगा .  जहां आम सभा का आयोजन किया गया है ।  ट्रेड यूनियनकौंसिल ने सभी से इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक हिस्सेदारी का आह्वान किया है ।  साथ ही कहा गया है कि  आज भी सारी दुनिया के मेहनतकशों के सामने दो प्रमुख चुनौतियां हैं ।  एक कृत्रिम बुद्धि की और  दूसरी व्यापक पैमाने पर विघटनकारी सांस्कृतिक हमले हो रहे हैं  । यह दोनों ही समस्याएं दुनिया भर की चंद्र कारपोरेट के हाथों में पृथ्वी के संसाधनों के सिमट जाने से पैदा हुईं हैं  । आज के दौर में हिंदुस्तान में भी कामगारों के सामने कई बड़ी चुनौतियां है .  देश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है  । मोदी सरकार ने बेरोजगारों को छलने का नया तरीका इजाद किया है। 2016 में श्रम  मंत्रालय के मुताबिक देश में 7 करोड़ 80 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार थे ।   उसके बाद श्रम मंत्रालय ने सर्वे बंद कर दिया  । अब सरकार 7 करोड़ रोजगार पैदा करने का दावा कर रही है ।  लोग सवाल ना पूछा इसलिए हिंदू -मुस्लिम-  दलित – पिछड़े के आरक्षण में भटकाने का काम चल रहा है । मेहनत कस मजदूर, किसान की ताकत उसकी एकता में है  । उसे तोड़ने के लिए आरक्षण के नाम पर देश को गृहयुद्ध में धकेलने की कोशिश की गई है ।  इस मई दिवस पर अपने एकता को कायम रखने और सिर के बल खड़े लोकतंत्र को पैरों पर खड़ा करने रैली और सभा में दमदार उपस्थिति दर्ज कराएं ।

बिलासपुर ट्रेड यूनियन कौंसिल से संबंधित संगठन – छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ,  बिलासपुर डिवीजन इंश्योरेंस एंप्लाइज एसोसिएशन , अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ , ग्रुप सी डी एवं ग्रामीण डाक सेवा संघ ,  छत्तीसगढ़ बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन, बीएसएनएल एंप्लाइज यूनियन , छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कर्मचारी जनता यूनियन , आय कर कर्मचारी संघ ,मेडिकल रिप्रजेंटेटिव एसोसिएशन, खेत मजदूर यूनियन , किसान सभा की ओर से इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सक्रिय योगदान दिया जा रहा है  ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *