फिरौती का मास्टर माइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे…

aropiबिलासपुर—- फ्लाई एश ब्रिक्स के व्यापारी को पटना बुलाकर अगवा कर फिरौती लेने वाले आरोपियों को बिलासपुर पुलिस ने पटना से हिरासत में लेकर आज न्यायालय में पेश किया गया है। मामला 21 जून 2015 का है। जब प्रार्थी स्वप्निल ऊर्फ डालू साहू को ब्रिक्स बनाने की मशीन खरीदने का झांसा देकर आरोपी राजा शर्मा और रोहित कुमार ने पटना बुलाया था। पटना पहुंचने पर स्वप्निल को सात किलोमीटर दूर अज्ञात स्थान पर बंधक बनाकर रखा गया। आरोपियों ने प्रार्थी को डराने के लिए कुछ ऐसे फोटो दिखाए जिससे डरकर स्वप्निल ने अपने परिजनों को बिलासपुर स्थित गंगानगर फोन किया। 10 लाख रूपए लेकर आने को कहा। मामले की जानकारी लगते ही स्वप्निल के परिजन पटना पहुंचे और 10 लाख रूपए देकर बंधक स्वप्निल को आजाद कराया।

                         बिलासपुर पहुंचते ही स्वप्निल और उसके परिजनों ने मुंगेली थाने में पूरे मामले की जानकारी दी। चूंकि मामला बिलासपुर गंगानगर था। इसलिए मुंगेली पुलिस ने पीड़ित को बिलासपुर में ही रिपोर्ट लिखाने को कहा था। पीड़ित ने मामले की लिखित शिकायत सिविल लाईन थाने में दर्ज कराई। साथ ही स्वप्निल ने पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक के सामने गुहार लगाई।

                   मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी पवन देव और एसपी अभिषेक पाठक ने एक विशेष टीम का गठन कर बिहार के पटना भेजा। पुलिस के पास पहले से एक आरोपी की फोटो थी। जिसे पीड़ित के एक परिजन फिरौती की रकम देते समय चोरी से खींची थी। पीड़ित के मोबाइल लोकेशन के आधार पर साइबर सेल और विशेष टीम ने पटना के मसौड़ी थाना से राजा शर्मा को हिरासत में लेकर बिहार पुलिस की सहायता पूछताछ शुरू हुई। राजा शर्मा के निशानदेही पर रोहित कुमार सिंह को लक्ष्मीपुर से गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान पता चला कि रोहित सिंह इस पूरे मामले का मास्टर माइंड है। दोनों ने जुर्म स्वीकार करने के साथ ही तीसरे व्यक्ति को भी इस मामले में शामिल होने बताया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से एक आल्टो कार, अपचे मोटर सायकल और पचास हजार रूपए जब्त किया है। पुलिस की माने तो आरोपियों ने फिरौती की रकम से कार और मोटरसायकल खरीदी है। मामले का खुलासा आज बिलासागुड़ी में आयोजित एक प्रेस कांप्रेस में आई पवन देव ने की है। आई जी ने बताया कि तीसरे आरोपी को ढूंढने बिलासपुर की एक टीम पटना रवाना हो चुकी है।

                     फिलहाल दोनों आरोपियों को न्यायलय में पेश किया गया है। जो भी पुलिस में कोलक्षमीपुरा

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...