भूपेश ने पूछा-विकास यात्रा भाजपा निकाल रही है,या सरकार.?जनता की गाढ़ी कमाई के पैसों से नहीं होना चाहिए भाजपा का प्रचार

Chief Editor
2 Min Read
रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक को स्पष्ट करना चाहिए कि 12 मई से शुरु हो रही विकास यात्रा सरकार की विकास यात्रा है या फिर भारतीय जनता पार्टी की?
एक बयान में उन्होंने कहा है कि यदि विकास यात्रा सरकार की कथित उपलब्धियों को बताने के लिए हो रही यात्रा है तो इस यात्रा में भारतीय जनता पार्टी का प्रचार नहीं होना चाहिए ।  उन्होंने कहा है कि इस यात्रा के मंच पर न तो धरमलाल कौशिक को दिखना चाहिए और न संगठन के किसी और नेता को । बघेल ने कहा है कि यदि यह यात्रा भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित प्रचार यात्रा है तो मुख्यमंत्री रमन सिंह को सुनिश्चित करना चाहिए कि इस यात्रा में सरकारी अमले का इस्तेमाल न हो और यात्राओं का कोई खर्च सरकारी खजाने से न हो ।
बघेल ने कहा है कि सरकारी खजाने का पैसा जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा है और इसका इस्तेमाल भारतीय जनता पार्टी के प्रचार पर खर्च नहीं किया जा सकता ।  उन्होंने कहा है, “हालांकि रमन सिंह जी से किसी भी तरह की नैतिकता की उम्मीद करना बेकार है ।  लेकिन वे जनता के प्रति जवाबदेह हैं और जनता के टैक्स का पैसा भाजपा के प्रचार में खर्च करने का न उन्हें कानूनी अधिकार है और न नैतिक । ”
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि रमन सिंह की सारे कार्यक्रमों में कलेक्टर से लेकर छोटे अधिकारियों को भाजपा के कार्यकर्ताओं की तरह इस्तेमाल किया जाता है. इन कार्यक्रमों के लिए सरकारी खजाने से अलग अलग मद में पैसा निकालकर भाजपा के प्रचार में खर्च किया जाता है । उन्होंने कहा है कि वे इस मुद्दे पर चुनाव आयोग को भी पत्र लिखेंगे और इस यात्रा पर नज़र रखते हुए आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध करेंगे ।
close