बैंकर्स समन्वयक ललित ने कहा..बैंकों के पास पर्याप्त नगदी…अफवाह फैलाने वालों पर हो कठोर कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—बैकर्स क्लब बिलासपुर समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि सोशल मीडिया की नकारात्मक खबरों का खंडन किया है। उन्होने प्रेस नोट जारी कर बताया कि बिलासपुर के किसी भी बैंक या एटीएम में नगदी की कमी नहीं है। सभी बैंको के पास पर्याप्त मात्रा में राशि है। किसी भी ग्राहक को नगदी को लेकर चिंंता करने की जरूरत नहीं है

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

             ललित ने बताया कि आम जनता की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए शनिवार 5 अप्रेल 2018 को पंजाब नैशनल बैंक दयालबंद शाखा में मुद्रा का एक्सचेंज किया जा सकता है। 1, 2, 5, 10 रूपए के सिक्के से लेकर 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 की करेंसी लोग एक्सचेंज कर सकते हैं।

                       ललित ने कहा कि पीएनबी के ग्राहक अपने खातों से और अन्य बैंको के ग्राहक पीएनबी दयालबंद के एटीएम से राशि आहरण कर मूल्यवर्ग  (डिनोमेनेशन) में का फायदा उठा सकते हैं।

        ललित ने आम जनता को बताया कि वे किसी भी प्रकार के अफवाह शिकार ना हो। बैंको से कभी भी टेलीफोन पर पासवर्ड नही पूछा जाता है। कभी भी किसी को भी अपनी गोपनीय जानकारी देने की जरूरत नहींह ै। प्रयास किया जाे कि अल्टरनेटिव डिलेवरी चैनल कार्ड स्वेप, ऑन लॉइन पैमेंट, ई वालेट, भारत क्यू आर कोड, भीम एप्प का प्रयोग किया जाए। आवश्यकता पड़ने पर ही नगदी आहरण किया जाए।

                  अग्रवाल ने बताया कि घर मे व्यर्थ जमा राशि से  संकटों का सामना करना पड़ सकता हैं। जरूरतमंद को थोड़ी देर के लिये इंतजार करना पड़ सकता हैं। ललित अग्रवाल ने प्रशासन से मांग की है कि धोखाधड़ी, जालसाजी करने वाले और नगदी संकट की झूठी अफवाह फैलाने वालो के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाये।

close