पुनिया बोले- कांग्रेस कार्यकर्ताओँ और नेताओँ के बीच की दीवार टूटेगी…… बिलासपुर – दुर्ग संभाग में कार्यकर्ताओँ से मिलेंगे राहुल गाँधी

रायपुर । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पी.एल.पुनिया ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार विकास को लेकर केवल हवा बना रही है। जबकि हकीकत यह है कि विकास जमीन पर नहीं हुआ है। केवल कागजी विकास हुआ है।

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए श्री पुनिया ने कहा कि हिंदुस्तान में साढ़े छः लाख गांव हैं। जब देश में यूपीए की सरकार थी उस समय साढ़े छः लाख में से साढ़े अठारह लाख गाँव ही ऐसे थे जहाँ तक बिजली नहीं पहुंच पाई थी। आँकड़े बताते हैं कि यूपीए सरकार के दस साल के कार्यकाल में एक लाख से अधिक गाँवों में बिजली पहुंचाई गई थी। लेकिन एनडीए सरकार  के चार साल के कार्यकाल में अठारह हजार गाँवों तक ही बिजली पहुंचाई जा सकी है।उन्होने कहा कि बीजेपी सरकरा को बताना चाहिए कि वह इन गाँवों तक बिजली क्यों नहीं पहुंचा सकी है। छत्तीसगढ़ में ही जशपुर जिले के जिन तीन गाँवों में पत्थलगढ़ी को लेकर चर्चा हैं, उन तीन गाँवों में भी बिजली नहीं हैं। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में ही 122 गाँव ऐसे हैं, जहाँ तक बिजली नहीं पहुंच सकी है।सरकार को स्पष्ट करना चाहिए । झूठा वादा नहीं करना चाहिए।

एक सवाल के जवाब में पी.एल.पुिनिया ने कहा कि कांग्रेस के मुखिया राहुल गाँधी बिलासपुर और दुर्ग संभाग के दौरे पर आ रहे हैं। वे कार्यकर्ताओँ से सीधा संवाद करेंगे। राहुला गाँधी का कहना है कि कांग्रेस में कार्यकर्ताओँ और नेताओँ के बीच की दिवार टूटनी  चाहिए। राहुल गाँधी इसके लिए स्वयं पारा-टोला तक के कार्यकर्ताओँ के बीच जा रहे हैं। वे लोगों से सीधे बात करेंगे। इससे कार्यकर्ता गौरवान्वित महसूस करेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ की कोई भी सीट विशिष्ट नहीं है। हम हर एक सीट पर अपनी जीत के लिए रणनीति बना रहे हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...