Video:जब मुख्यमंत्री डॉ रमन ने CG Board टॉपर्स को फोन पर दी बधाई

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।सीएम डॉ रमन सिंह ने बुधवार को दसवीं बोर्ड परीक्षा में मेरिट में आने वाले बच्चों को बधाई और शुभकामनायें दी है।सीएम ने ने दसवीं में 98.33 प्रतिशत अंक के साथ टॉप करने वाले जशपुर के छात्र यगेश सिंह चौहान से मोबाइल पर बात की और उन्हें इस सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाये दी। उन्होंने परीक्षा में सभी सफल छात्र छात्राओं को बधाई और शुभकामनाये दी है। मुख्यमंत्री डॉ सिंह ने परीक्षा में असफल रहने वाले छात्र—छात्राओं से कहा है कि वे धैर्य रखें और पूरी लगन और मेहनत से पढ़ाई करें।सीएम ने कहा कि अपनी लगन, मेहनत और दृढ़-निश्चय से सफलता प्राप्त करने वाले यज्ञेश अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now


2018 की हाईस्कूल सर्टिफिकेट मुख्य परीक्षा (दसवीं बोर्ड) में तीन लाख 81 हजार 737 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा परिणाम 68.04 प्रतिशत रहा। इनमें 69.44 प्रतिशत बालिकाओं तथा 66.42 प्रतिशत बालकों को उत्तीर्ण घोषित किया गया। हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट मुख्य परीक्षा (बारहवीं बोर्ड) में दो लाख 70 हजार 043 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें उत्तीर्ण बालिकाओं का प्रतिशत 79.40 और उत्तीर्ण बालकों का प्रतिशत 74.45 रहा।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close