भर आई बारहवी की सेकंड टॉपर संध्या के पिता की आँखें,जब कलेक्टर ने अपने बंगले बुलाकर किया बेटी का सम्मान

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।कलेक्टर पी दयानंद ने बुधवार को अपने निवास कार्यालय में बारहवीं की सेकंड टॉपर संध्या कौशिक को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। श्री दयानंद को जब संध्या के मेरिट लिस्ट में आने की खबरमिली  तो उन्होंने संध्या के परिवार को अपने निवास कार्यालय में बुलाकर मुंह मीठा कराया। कलेक्टर द्वारा सम्मानित किये जाने पर संध्या के पिता उमाकांत कौशिक भावुक हो उठे। कौशिक ने बताया कि वे पुलिस विभाग में वाहन चालक हैं। श्री कौशिक ने कलेक्टर से कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उन्हें और उनकी बेटी को कलेक्टर स्वयं बुलाकर सम्मानित करेंगे। यह कहते हुए उनकी आंखे भर आईं। उनकी बेटी ने उनका सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। कलेक्टर  ने संध्या से पूछा कि किस क्षेत्र में करियर बनाना है तो संध्या ने बताया कि वह डॉक्टर बनकर आईएएस बनना चाहती हैं। कलेक्टर ने संध्या को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह डॉक्टर और आईएएस जरूर बनेगी और जब वह डॉक्टर और आईएएस बनेगी तो एक बार फिर से बधाई देंगे।

कलेक्टर ने संध्या के पिता से कहा कि संध्या ने आपका और पूरे जिले का मान बढ़ाया है। ये साबित करता है कि बेटियां किसी से कम नहीं है। कलेक्टर ने कहा कि संध्या ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सही साबित करके दिखाया है। उल्लेखनीय है कि बिलासपुर के  कुदुदंड निवासी संध्या कौशिक ने बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में 97 फीसदी नंबर लाकर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। संध्या ने मोहंती हायर सेकेंडरी से बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close