‘फर्जी’ वोटर ID मामले में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात,चुनाव रद्द कराने की मांग

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।कर्नाटक के राजराजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र के एक फ्लैट में मंगलवार को 9,746 वोटर आईडी कार्ड मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच घमासान जारी है।राज्य में 12 मई को होने वाले चुनाव से पहले वोटर आईडी के मुद्दे को लेकर बीजेपी राजराजेश्वरी विधानसभा में चुनाव रद्द कराने पर अड़ गई है।बुधवार शाम को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मुख्तार अब्बास नकवी, जे पी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान और एस एस अहलूवालिया समेत बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग पहुंच कर मुलाकात की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने के बाद स्मृति ईरानी ने कहा, ‘वोटर आईडी मतदाताओं के भरोसे का प्रमाण है और इसे फिर से स्थापित करने के लिए राजराजेश्वरी विधानसभा में चुनाव रद्द होना चाहिए। हमने चुनाव आयोग के सामने यह मांग रखी है।’इससे पहले बीजेपी के कई नेता भी इस विधानसभा क्षेत्र में चुनाव रद्द कराने की मांग कर चुके हैं। बीजेपी सीधे तौर पर इस मामले के लिए कांग्रेस पर आरोप मढ़ रही है।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि अब तक इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इसमें और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी उल्टा आरोप लगाते हुए कहा कि जिस फ्लैट से मतदाता पत्र बरामद हुए हैं वह बीजेपी नेता से संबंधित है।

बता दें कि इस विधानसभा में कुल 4,35,439 मतदाता हैं। राज्य चुनाव आयोग इस मामले की जांच में जुटी हुई है। राज्य में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं और नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close