राहुल के दौरे की तैयारी….. बहतराई स्टेडियम में आमसभा के लिए कलेक्टर से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

बिलासपुर ।  जिला कांग्रेस के  प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार को कलेक्टर पी दयानंद से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी एक कार्यक्रम के लिए बहतराई स्टेडियम की मांग की   । प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव, जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ,जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ,वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक अग्रवाल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय नारायण राय शामिल थे ।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर पी दयानंद को बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 17 और 18 मई को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे ।  17 मई को मरवाही विधानसभा में आदिवासी और वनवासियों की  आम सभा को संबोधित करेंगे  । कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने जानकारी दी कि 18 मई राहुल गांधी संभाग के 24 विधानसभा क्षेत्र  के बूथ अध्यक्षों के विशेष कार्यक्रम को संबोधित करेंगे ।  इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि इस बडे  कार्यक्रम के लिए बहतराई स्थित स्टेडियम की जरूरत है ।  राहुल गाँधी के बड़़े कार्यक्रम के लिए पर्याप्त जगह के साथ ही सुरक्षा,ट्रेफिक ,भीड़ के नियंत्रण और कानून व्यवस्था के लिहाज से बहतराई स्टेडियम सबसे उपयुक्त है। प्रतिनिधिमंडल की बातों को सुनने और समझने के बाद कलेक्टर पी दयानंद ने बताया कि क्योंकि बहतराई स्टेडियम अभी जिला प्रशासन के सुपुर्द नहीं किया गया है  । मामले की जानकारी प्रमुख इंजीनियर से लेंगे ।  स्टेडियम की क्या स्थिति है।  इसकी जानकारी  मांगेंगे  ।  इसके बाद ही फैसला किया जाएगा कि क्या बहतराई स्टेडियम सुरक्षा की दृष्टि से उचित है ।  कलेक्टर ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को बताया यह सच है कि VIP कार्यक्रम के लिए बहतराई स्टेडियम सबसे बेहतर है ।  लेकिन जिला प्रशासन का दायित्व बनता है कि पहले बहतराई स्टेडियम की व्यवस्था का जायजा ले ।  कलेक्टर ने बताया मामले में प्रमुख इंजीनियर और पुलिस प्रशासन से चर्चा करेंगे ।  स्टेडियम के हालात की जानकारी लेंगे  । इसके बाद ही किसी निर्णय पर  पहुंचेंगे ।

प्रतिनिधि मंडल के सदस्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने पत्रकारों को बताया कि राहुल गांधी के दौरे की जानकारी और स्टेडियम की मांग को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल 4 दिन पहले प्रमुख इंजीनियर  से मिल चुका है ।  उन्होंने कहा था  कि मामले पर निर्णय कलेक्टर ही लेंगे ।  आज प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद  सीजीवाल  को कलेक्टर पी दयानंद ने बताया कि राहुल गांधी VIP है ।  उनके दौरे के और सुरक्षा की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की बनती है  । कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कार्यक्रम के लिए बहतराई स्टेडियम की मांग की है  । उन्होंने आवेदन भी दिया है ।  स्टेडियम परीक्षण के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा  ।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...