विकास यात्रा सरकारी..तो बीजेपी के झंडे नहीं फहराएंगे..भूपेश ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ में विकास यात्रा के जरिए चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने ब्यौरे के साथ लिखा है कि यह तय होना चाहिए कि विकास यात्रा में बीजेपी के झंडे का प्रदर्शन नहीं होगा। पत्र की कॉपी मुख्य निर्वाचन आयुक्त,नई दिल्ली के नाम भी भेजी गई है।छत्तीसगढ़ शासन की ओर से विकास यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यह यात्रा 12 मई से 12 जून तक चलेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सरकार की ओर से मंत्री राजेश मूणत की ओर से स्पष्टीकरण भी प्रकाशित हुआ है कि, यह एक सरकारी यात्रा है, जिसमें सरकार की ओर से किए गये विकास कार्यों की जानकारी दी जाएगी। इस विकास यात्रा पर सरकारी खजाने से कराड़ों रूपये खर्च हो रहे हैं।कांग्रेस को मिली सूचनाओं से ज्ञात हुआ है कि सभी कार्यक्रमों में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी मंच पर उपस्थित रहेंगे और विकास यात्रा के कार्यक्रमों का राजनैतिक लाभ उठाने की कोशिश की जाएगी।

भूपेश बघेल नेआग्रह है किया है कि आयोग की ओर से यह सुनिश्चित किया जाए कि पूरी विकास यात्रा के दौरान कहीं भी मंच पर भाजपा के पदाधिकारी न हों और कहीं भी भारतीय जनता पार्टी के झण्डे और चुनाव चिन्ह का उपयोग न हो।चुंकि कुछ ही महीने बाद राज्य में चुनाव होने जा रहे हैं, इसलिए आवश्यक है कि सत्तारूढ़ दल को जनता के पैसों का दुरूपयोग कर राजनैतिक लाभ लेने से रोका जाए।

उन्होंने उम्मीद जताई है कि लोकतंत्र में निष्पक्षता बनाए रखने के लिए चुनाव आयोग समुचित कदम उठाते हुए राज्य सरकार को यथोचित दिशा-निर्देष जारी करेगा और सरकार द्वारा निकाली जा रही विकास यात्रा का भारतीय जनता पार्टी के प्रचार हेतु दुरूपयोग न कर सके यह सुनिश्चित करेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close