मुख्यमंत्री बनते ही येदियुरप्पा सरकार ने किया IPS अफसरो का तबादला

Shri Mi
2 Min Read

b s yeddyurappa,govt,transfers,4 ips officers,including,adgp,dig,intelligenceनईदिल्ली।कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पहला बड़ा फैसला लिया है. येदियुरप्पा सरकार ने चार आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है जिनमें एडीजीपी और डीआईजी के नाम भी शामिल हैं. एडीजी अमन कुमार, डीआईजी संदीप पाटिल, बिदर जिले के एसपी डी देवराजा और बेंगलुरु के एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी एस गिरीश का तबादला किया गया है. कर्नाटक में सरकार बनाने के बाद येदियुरप्पा सरकार का यह पहला बड़ा प्रशासनिक बदलाव है. राज्यपाल की ओर से येदियुरप्पा सरकार को विधानसभा में 15 दिनों के भीतर बहुमत साबित करने का वक्त मिला है. बता दें केवल येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, उनके साथ उनके मंत्रियों ने शपथ नहीं ली है.

Read More-पूर्व मुख्यमंत्रियों को खाली करना होगा बंगला, नोटिस जारी

बता दें कर्नाटक में भाजपा विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. सरकार बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में रातभर चली हाई वोल्टेज कानूनी लड़ाई के बाद येदियुरप्पा दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने.लिंगायत समुदाय में खासा प्रभाव रखने वाले 75 वर्षीय येदियुरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में एक समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. येदियुरप्पा के शपथ लेते समय समर्थकों के बीच जबरदस्त उत्साह था और यहां ‘मोदी, मोदी’ के नारों के बीच येदियुरप्पा ने ईश्वर और किसानों के नाम पर सीएम पद की शपथ ली.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close