राजीव गांधी पुण्यतिथि:पिता ने मुझे प्यार और सम्मान करना सिखाया-राहुल गांधी

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 27वीं पुण्यतिथि पर याद किया। उन्होंने कहा कि पिता ने उन्हें सभी को प्यार और सम्मान करना सिखाया।राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि नफरत पालने वालों के लिए यह जेल होती है। आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं उनका आभार जताता हूं कि उन्होंने मुझे सभी को प्यार और सम्मान करना सिखाया।’राहुल ने राजीव गांधी की फोटो शेयर करते हुए कहा, ‘राजीव गांधी, हम आपको प्यार करते रहेंगे और हमेशा के लिए हमारे दिलों में रखेंगे।’इससे पहले अपनी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ राहुल ने वीरभूमि का दौरा कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के नेताओं ने भी राजीव गांधी के स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी मौजूद रहे।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर रही हूं।’तमिलनाडु में 21 मई, 1991 को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) ने राजीव गांधी की हत्या कर दी थी।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close