प्रेमी के साथ मिलकर बड़े पिता को बनाया निशाना..लॉकर से 7 लाख रूपए गायब…24 घंटे के भीतर पकड़ाए आरोपी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर– प्रेमी के बहकावे में आकर अपने बड़े पिता के घर में चोरी करने के आरोप में आरोपी युवती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवती से पूछताछ के बाद सह सहआरोपी प्रेमी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों ने मिलकर 18 मई 2018 को रतनपुर थाना क्षेत्र के महामाया पारा में सात लाख रूपए नगद पार किया था।

                      रतनपुर थाना क्षेत्र के महामाया पारा स्थित शिवकुमार दुबे ने 20 मई को थाने में चोरी की घटना की शिकायत की। शिवकुमार दुबे ने थाना प्रभारी को लिखित शिकायत कर बताया कि 18 मई 2018 को शाम करीब 4 बजे के पहले किसी ने आलमारी तोड़कर नगद सात लाख रूपए पार कर दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस कप्तान आरिफ हुसैन शेख ने एडिश्नल एसपी अर्चना झा और एसडीओपी कोटा को मामले को गंभीरता से लेने को कहा।

               एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि एसडीओपी विश्वदीपक त्रिपाठी और थाना प्रभारी कपिल चन्द्रा ने पुलिस कप्तान के निर्देश के बाद मामले को गंभीरता से लिया। मुखबिर की सूचना और संदेह के आधार पर माया शर्मा को डांड बछाली पुलिस चौकी बेलगहना थाना कोटा से पकड़कर पूछताछ की गयी।

                काफी पूछताछ के बाद माया शर्मा ने महामाया पारा स्थित अपने बड़े पिताजी के घर में चोरी की घटना में शामिल होना बताया। माया शर्मा के बयान के बाद प्रकाश बाघ को भी सह आरोपी बनाया गया। माया ने बताया कि प्रकाश बाघ पिता जसपाल बाघ कालिका नगर तिफरा थाना सिरगिट्टी का रहने वाला है।उससे प्रेम करती है।

                     पुलिस के अनुसार पूछताछ में ममता से जानकारी मिली है कि उसने अपने प्रेमी जसपाल बाघ के उकसावे में आकर बड़े पिता जी के घर में चोरी की है। उसने लोहे की आलमारी में रखी चाबी से अन्दर रखे लाकर को खोला। लाकर में रखे नगद सात लाख रूपए को पार कर दिया।

                   पूछताछ के दौरान माया ने बताया कि चोरी के बाद 2 लाख रूपए अपने पास रख ली। जबकि पांच लाख रूपए अपने प्रेमी प्रकाश बाघ को दे दी.। पुलिस ने माया के कब्जे एक लाख अस्सी हजार रूपए और प्रकाश बाघ के पास से 2 लाख 65 हजार रूपए बरामद कर लिया है। दोनों के पास से कुल चार लाख 45 हजार रूपए नगद बरामद किये गए हैं। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया गया है।

close