कांग्रेस की विकास खोजो यात्रा के पहले दिन खुल गई विकास के दावे की पोल….बचेली में न साफ पानी है … और न बिजली

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल  द्वारा निर्देशित विकास खोजो  यात्रा  आज बस्तर संभाग के बचेली शहर में प्रारंभ हुई प्रातः एनएमडीसी  प्रशासन के खिलाफ आंदोलनरत धरनाकारियों से  विकास खोलो यात्रा की टीम ने   मुलाकात की । इस दौरान  बचेली शहर के आदिवासियों ने बताया कि न सरकार उन्हें पीने का साफ पानी तक मुहैया नहीं करा पा रही है मजबूरन उन्हें दूषित लाल पानी पीने पड़ रहा है और निस्तारी आदि कार्यो के उपयोग के लिए झरने से प्राप्त इसी लाल पानी का उपयोग करने के लिए आम आदिवासी जन मजबूर हैं ।  इस पानी के उपयोग से उन्हें चर्म रोग और किडनी की गंभीर बीमारियों का सामना भी करना  पड़ रहा है ।  शहर में और निकट के गांव में सरकार द्वारा जो शौचालय निर्माण किया गया है उसकी गुणवत्ता को भी वहां पर आम जनों ने बताया ।  दबाव पूर्वक आदिवासियों से उनका ही पैसा खर्चा करवा कर शौचालय के नाम पर बड़े-बड़े गड्ढे तो खुदवा लिए हैं ।  लेकिन 6 महीने से अधिक समय बीतने के बाद भी शौचालय का निर्माण नहीं हुआ है  । जिससे इन गड्ढों में दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है ।  बावजूद रमन सरकार द्वारा बचेली नगर पालिका को ओडीएफ घोषित कर दिया गया है . जहाँ के पालिका अध्यक्ष बीजेपी से ही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मीडिया प्रभारी विकास तिवारी (विकास खोजो यात्रा)  ने  बताया कि यात्रा के माध्यम से वहां पर सुदूर बस्तर संभाग के विद्युत व्यवस्था की पोलपट्टी खुल गई  । आम लोगों ने बताया कि 6 घंटे से 8 घंटे तक शहरों में विद्युत कटौती रहती है और अंदर के गांव में तो घंटों बिजली आती ही नहीं है  । रमन सरकार द्वारा 24 घंटे बिजली मुहैय्या करवाने का केवल झूठा वादा और बखान  किया जाता है।

विकास तिवारी ने बताया कि गुरूवार 24 मई को  विकास खोजो यात्रा के कार्यकम में कोचवाही बालोद विधानसभा के विकास खोजो यात्रा मे प्रदेश प्रभारी  पी एल पुनिया शामिल होंगे। धमतरी विधानसभा की कार्यवाही ग्राम पहुंचेगा जहां पर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद  पी एल पुनिया कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close