36 साल से वेतन विसंगति की पीड़ा:CM डॉ रमन से मिले लिपिक वर्गीय कर्मचारी

Shri Mi
2 Min Read

धमतरी।छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है।कर्मचारी संघ ने अपने ज्ञापन में अपनी समस्याओं को प्रमुखता से उठाया है,जिनमें प्रदेश के लिपिकों की लंबे समय से चली आ रही वेतन विसंगति को राजस्थान सरकार की तर्ज पर प्रारंभिक ग्रेड पे 1900 से 24 00 करते हुए छत्तीसगढ़ में लागू ग्रेड पे 2400 का 2800,2800 का 4200 सुधार करने की मांग और चार स्तरीय पदोन्नति वेतनमान के संबंध में विस्तृत जानकारी से आपको अवगत कराया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

10 मई तक मांगे पूरी ना होने की स्थिति में 5 चरणों में आंदोलन किए जाने की सूचना भी आप को दी गई।अत्यंत खेद का विषय है कि मांगे पूरी ना होने के कारण 11 मई को प्रथम चरण का आंदोलन सफलतापूर्वक किया जा चुका है। प्रदेश के सभी कर्मचारियों को आपने कुछ ना कुछ दिया है।जैसे दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को अपने नियमित किया।पटवारी,सचिव, शिक्षाकर्मी आदि कैडरों को वेतनमान में विसंगति को संशोधन किया।

केवल प्रदेश में लिपिकों को ही कुछ नहीं मिला।36 साल से वेतन विसंगति की पीड़ा लिपिकों को है।जिसे समय समय पर आपको भेंट कर अवगत कराते आये हैं।और लगातार हमें आश्वासन भी मिल रहा है।प्रदेश के 25000 लिपिक परिवार आशान्वित हैं और आपसे इस पीड़ा और आप इस पीड़ा को जल्द दूर करेंगे।

अतः संघ पुनः निवेदन कर मांग करता है कि समय रहते इस न्यायोचित मांग को पूरा करने की कृपा करेंगे ताकि होने वाले अन्य चरणों के आंदोलन की स्थिति ना बने।ज्ञापन सौंपने के दौरान प्रदेश लिपिक वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, सचिव मुकेश राज वर्मा प्रचार सचिव एम एल नायक जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र,जिला उपाध्यक्ष बंजारे फॉरेस्ट, वासनिक आदिम जाति कल्याण विभाग उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close