शिक्षाकर्मियों के मामले में CM के बयान का कमलेश्वर ने किया स्वागत,शासकीय शिक्षक के बराबर मिले सुविधाएं

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमन्त्री डॉ रमन सिंह ने विकास यात्रा के दौरान संकेत दिया है कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति ने शिक्षा कर्मियो की बहुप्रतीक्षित मांग स्कूल शिक्षा विभाग में संविलयन हेतु मार्ग निकाल लिया है समिति की रिपोर्ट आते ही इस पर निर्णय ले लिया जायेगा।छत्तीसगढ़ व्यख्याता(पं)संघ के प्रान्ताध्यक्ष कमलेश्वर सिंह ने सीएम के इस वक्तव्य का स्वागत किया है और मांग की है कि 17 माँाई को शासकीय शिक्षको के समतुल्य स्वीकृत वेतन मान में वेतन निर्धारण में हुई त्रुटि को सुधार जाय ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वेतन पुनरीक्षण नियम 2009 के नियम 05 के तहत समयमान/क्रमोन्नत वेतनमान के आधार पर वेतन पुनरीक्षण किया जाये तथा नियम 07 के परिपालन में राज्य शासन के आदेश के तहत  जिला पंचायत से स्वीकृत समयमान /क्रमोन्नत वेतन में प्राप्त कर रहे विद्यमान मूल वेतन का 1.86 से गुणा कर परिगणित राशि में उस पद का ग्रेड पे जोड़कर वेतन निर्धारण किया जाये ।

भूतलक्षी प्रभाब से वेतन निर्धारण करते हुए प्रत्येक वर्ष वेतन वृद्धि का लाभ दिया जाये तथा 1.5.2013 से आर्थिक लाभ देने की मांग की । संविलयन एवम् सातवां वेतनमान देते हुए वेतन विसंगति हुई तो इसका विरोध किया जायेगा ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close