शिक्षाकर्मियों ने संविलयन संकल्प सभा के बाद निकाली बाइक रैली,सरकार और अफसरों पर उतारा गुस्सा

Shri Mi
2 Min Read

लोरमी(योगेश मौर्य)।पुरे प्रदेश की शिक्षाकर्मी संविलियन की मांग को लेकर विगत कई महीनों से धरना प्रदर्शन और मांग कर रहे है जिसमें राज्य सरकार कमेटी बनाकर उन्हें संविलियन का आश्वासन दे रही है। इसी कड़ी में शिक्षाकर्मियों के प्रांतीय आह्वाहन पर आज लोरमी में शिक्षाकर्मियों ने संकल्प सभा का आयोजन किया और नगर में बाइक रैली निकाली साथ ही बीईओ कार्यालय के पास एकत्रित होकर सभा को संबोधित किये। राज्य में कुछ महीनों बाद ही विधानसभा चुनाव होने वाले है जिसके कारण राज्य शासन पर शिक्षाकर्मियों के संविलियन को लेकर गहरी चिंता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दे की पुरे प्रदेश में करीब एक लाख अस्सी हजार शिक्षाकर्मी नियुक्त है जो समान काम और समान वेतन की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे है जिसके लिए मुख्यमंत्री ने शिक्षाकर्मियों को संविलियन का आश्वासन तो दिया है। लेकिन इस पर अभी तक कोई ठोस नतीजा नही निकल सका है।

शिक्षाकर्मी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष धनजंय राजपुत ने बताया कि वर्तमान की भाजपा सरकार ने अपनी सरकार बनने से पहले ही अपने घोषणा पत्र में शिक्षाकर्मियों की मांगों को पूरा करने की बात कही थी लेकिन तीन पंचवर्षीय निकल गए अभी तक शिक्षाकर्मियों की मांग पूरी नही हो पाई है। वहीं मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने वहां के शिक्षाकर्मियो को संविलियन का तोहफा दे दिया है लेकिन हमारे मुख्यमंत्री अभी तक कोई घोषणा भी नही किये है।

वहीं अध्यक्ष ने उच्च पदों पर बैठे आईएएस अधिकारियों पर वार करते हुये बोला की राज्य की भाजपा सरकार उनके इशारों पर चलती है इसीलिए अभी तक हमारा संविलियन नही हो पाया है हम आखिरी दम तक संविलियन की मांग करते रहेंगे और अगर हमारी मांग पूरी नही होती है तो इस सरकार को पद में रहने का हक नही है। हमे आश्वासन नही लिखित में आदेश चाहिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close