शिक्षाकर्मियों के हाथ से हाथ मिले और बन गया ” संविलियन ठप्पा”…. संकल्प दिवस पर सूरजपुर का अनूठा प्रदर्शन सुर्खियों में

Chief Editor
3 Min Read
सुरजपुर  । प्रदेश भर के शिक्षा कर्मियों ने शनिवार को सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में संविलयन संकल्प सभा आयोजित कर अपनी माँगों को लेकर संविलयन मिलने तक तन-मन-धन से समर्पण का संकल्प लिया। शिक्षा कर्मियों ने अपने इस आयोजन के जरिए आम लोगों को भी यह संदेश दिया है कि उनकी समस्याएं क्या हैं और इसे लेकर सरकार का रुख क्या है। इसी सिलसिलें में सूरजपुर जिले के शिक्षा कर्मियों ने हाथ से हाथ मिलाया और मानव ऋंखला के जरिए संविलयन ठप्पा बनाकर एक अनोखा संदेश दिया है। जिसके जरिए इशारे-इशारे में उन्होने अपने इस आयोजन को आने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर यह बताने की कोशिश की है कि चुनाव में ठप्पा संविलयन के फैसले के हिसाब से ही लगेगा।
जिले के शिक्षाकर्मी एक बार फिर संविलियन ठप्पा के इस अनोखे पहल को लेकर सुर्खियों में है।उक्ताशय की जानकारी देते हुवे मोर्चा जिला संचालक द्वय सचिन त्रिपाठी,यादवेंद्र दुबे ने बताया कि 26 मई को विधानसभावार शिक्षक मोर्चा द्वारा आयोजित संकल्प सभा में विधानसभा प्रेमनगर के सुरजपुर रंग मंच मैदान में ब्लॉक संचालक कृष्णा सोनी,अनुरागवेन्द्र सिंह,सुरेंद्र करियाम,कमलेश्वर यादव,भगवान ठाकुर,भटगांव विधानसभा क्षेत्र के स्थल भैयाथान जमड़ी मंदिर में ब्लॉक संचालक अभय वर्मा,विनय चौबे,मोहम्मद महमूद,और प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में राजकुमार सिंह,देवसाय टेकाम की  उपस्थिति में सैकड़ो शिक्षाकर्मियो ने अखंड भारत को विश्वगुरु बनाने में अपनी महती भूमिका, सपरिवार मतदान का उपयोग करने और संविलियन प्राप्ति के लिए अपना तन मन धन  समर्पित करने का संकल्प लिया।
तीनो विधानसभा क्षेत्र में मोर्चा में शामिल शिक्षाकर्मियो ने घूमते हुवे तीर के सवास्तिक निशान का मानव निर्मित संविलियन ठप्पा बना कर मतदाता जागरूकता का संदेश भी दिया।मानवऋंखला से बने इस संविलयन ठप्पे में बड़ी तादात  में शिक्षा कर्मी गोल घेरे में खड़े हैं और बीच में खड़े शिक्षा कर्मियों ने चुनाव में लगने वाले वोट के निशान की तरह का प्रतीक बनाया है।   सुरजपुर जिला संविलियन ठप्पा के इस अभिनव पहल के कारण एक बार फिर पूरे प्रदेश में चर्चित हो गया है।
आज सुरजपुर रंगमंच में विपिन पांडेय,सुरेंद्र करियाम,भुवनेशवर सिंह,गौतम शर्मा, गिरिवर यादव,मनोज साहू,राधे साहू,मुकेश दुबे, सुनील दत्त तिवारी,माया सिंह,ममता मंडल,सेराज खान ,मनोज जायसवाल,सोमा घोष,निरिस्ता राजवाड़े,विजय साहू,अंजली सिंह लालमैन टोप्पो,दिलीप शर्मा,मृतुमजय पांडेय,पुष्पेंद्र चौबे,मुश्ताक अली,पुष्पराज पांडेय सहित सैकड़ों शिक्षाकर्मी शामिल थे।
close