बिजली विभाग में मनमानी:लोरमी जेई के खिलाफ वसूली की शिकायत,कंपनी को लगा रहा लाखों का चूना

Shri Mi

लोरमी(योगेश मौर्य)।बिजली विभाग में पदस्थ कनिष्ठ यंत्री द्वारा अनियमितता की जा रही है को ओएण्डएम चेकिंग के माध्यम से क्षेत्रवासी एवं उपभोक्ताओं से अवैध वसूली एवं कंपनी को लाखों का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।हालांकि इसकी रिपोर्ट 1 महीने पहले कार्यपालन यंत्री को भेजा है जिस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है लोरमी जेई रामचरण साहू के पदस्थापन से लेकर आज तक दर्जनों शिकायत सामने आई हैं यहां तक फर्जी डिमांड जारी कर कंपनी को नुकसान पहुंचा कर अवैध वसूली करने तक का भीआरोप है अधिकारियों के निर्देश के बाद भी उपभोक्ताओं का लाइन नहीं काटा गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लोरमी में पिछले मार्च से लगभग 1करोड़ की बकाया राशि बढ़ गई है जेई द्वारा कंपनी के हित में कोई कार्यवाही नहीं की गई है। वही अधिकतर समय मुख्यालय से नदारद रहते हैं जिसके चलते उपभोक्ता को समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

जेई ने जारी किया फर्जी डिमांड नोट

जेई रामचरण साहू ने सैकड़ों ग्रामीणों के परिसरों की जांच की लेकिन जांच का विवरण ओ एंड एम चेकिंग रजिस्टर में प्रविष्ट नहीं किया गया सूत्रों की माने तो जीने फर्जी डिमांड नोट जारी कर अवैध वसूली किया गया है । इसका प्रमाण एक उपभोक्ता के द्वारा ऐ ई को दिए गए बयान में साबित होती है इसके अलावा दर्जनों गांवों के में जाकर जेई के द्वारा जांच की गई जिसका कोई उल्लेख ओएण्डएम रजिस्टर में उल्लेख नहीं है, अर्थात सभी जांच में सन्देह है।

वहीं एक उपभोक्ता का माह सितंबर 2017 में जांच किया गया अवैध कनेक्शन पाए जाने पर 40697 रुपये का आदेश जारी किया उपभोक्ता से दस हजार रुपये लेकर पूरे राशि को समाप्त कर दिया इस तरह से यह कंपनी को 40697 रुपये का नुकसान पहुंच गया है ऐसे ही एक दर्जन से अधिक मामले सहायक यंत्री ने पकड़ा है।

ए ई एन के त्रिपाठी ने कहा जेई के विरुद्ध प्राप्त शिकायतों को लेकर महीने पहले रिपोर्ट कार्यपालन यंत्री को डाक के द्वारा भेज दिया गया था जिस पर कार्यवाही लम्बित है फर्जी डिमांड जारी कर अवैध वसूली कर कम्पनी को नुकसान पहुँचा रहे है ओएण्डएम चेकिंग रजिस्टर में अधिकतर रूटीन जांच का उल्लेख तक नही किया गया है।

लोरमी जेई रामचरण साहू ने कहा कि मेरे खिलाफ की गई शिकायत की जानकारी मुझे नही है शिकायत की कॉपी मिलने पर ही कुछ बता पाऊंगा।डी ई एस के दुबे से पूछने पर कहा कि इस सम्बंध में कार्यालय जाकर ही कुछ बता सकता हु।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close