INX मीडिया मामले में चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने समन भेज 6 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।आईएनएक्स मीडिया मामले में अब पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है।अधिकारियों के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पूछताछ के लिए चिदंबरम को समन जारी किया है। जांच एजेंसी ने उन्हें 6 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी पर तीन जुलाई तक के लिए रोक लगा चुका है।कोर्ट ने सीबीआई से अगली सुनवाई यानी तीन जुलाई तक चिदंबरम के खिलाफ किसी तरह का कदम नहीं उठाने के निर्देश दिए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है कि चिदंबरम ने सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद बुधवार को हाई कोर्ट का रुख किया था।इस मामले में कार्ति चिदंबरम को 2007 में आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने के लिए कथित तौर पर घूस लेने के आरोप में 28 फरवरी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

हालांकि अभी वह जमानत पर बाहर हैं।जब आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी से मंजूरी मिली थी तब पी चिदंबरम यूपीए सरकार में वित्तमंत्री थे। सीबीआई ने अभी तक इस मामले में चिदंबरम को आरोपी नहीं बनाया है।

चिदंबरम का कहना है कि उन्हें इस मामले में राजनीतिक बदले की भावना से फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीबीआई केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है और इसका मकसद उनकी छवि धूमिल करना है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close