स्वच्छ भारत मिशन के तहत समर इंटर्नशिप कर रहे युवाओं को मुख्यमंत्री ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज लाइवलीहुड कॉलेज भवन के शुभारंभ के बाद स्वच्छाग्राही युवाओं के स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप कार्यक्रम में शामिल होकर उन्हें स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने शपथ दिलाते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गंाधी ने स्वच्छ भारत का जो सपना देखा था उसे पूरा करने का संकल्प और जिम्मेदारी हम लेते हैं। इस अवसर पर जिले की युवाओं ने अपने गांव-शहर और परिवेश को स्वच्छ और सुंदर बनाने की शपथ ली।उल्लेखनीय है कि राज्य के इस पहले समर इंटर्नशिप प्रशिक्षण सह कार्यशाला का शुभारंभ किया गया है।इसके माध्यम से नेहरू युवा केंद्र, राष्ट्रीय सेवा योजना और महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र-छात्राएं 3 जून से 31 जुलाई के बीच रायपुर जिले के विभिन्न गांव में पहुंच कर हाथ धुलाई, तालाब, सामुदायिक स्थलों, पेयजल स्रोत के आस-पास साफ-सफाई, वृक्षा रोपण, हैण्ड पम्पों का क्लोरिनीकरण, वृक्षारोपण के साथ-साथ नुक्कड़ नाटक, घर-घर संपर्क, रैली और श्रमदान के माध्यम से स्वच्छता संबंधी संदेश देंगे। अभी तक जिले के 542 युवाओं ने इसके लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। युवा इस कार्यक्रम के लिए अपना पंजीयन 15 जून तक करा सकते हैं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश बैस ने की। विशेष अतिथि के रूप में छ.ग.पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजी भाई पटेल, रायपुर उत्तर के विधायक श्रीचंद सुन्दररानी सहित कलेक्टर ओ.पी. चौधरी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी दीपक सोनी भी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close