11 जून को सीएम कार्यालय का घेराव..जनता कांग्रेस करेंगी..चारागाह जमीन पर पट्टा की मांग

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

रायपुर—केवल आबादी भूमि मे रहने वालों को ही पट्टा बांटने की योजना का जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने विरोध किया है। जनता कांग्रेस नेताओं ने कहा कि आबादी क्षेत्र के बाहर नजूल चरागाह समेतअन्य शासकीय भूमि पर भी अनेक लोग वर्षो से लोग रहते आ रहे हैं। लेकिन सरकार की योजना के चलते 50 प्रतिशत से अधिक लोगों को शासन की योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                जनता कांग्रेस कार्यालय से प्रेस नोट में बताया गया है कि एक तरफ आबादी क्षेत्र के चाहे वह एक साल पुराना निवासी क्यों ना हो उसे पट्टा का लाभ दिया जा रहा है। दूसरी तरफ गैर आबादी क्षेत्र में रहने वाले लोग जो पांच दस- बीस साल- पचास साल से रहने के बाद भी गरीबों को पट्टा नही दिया जा रहा है। सरकार के अन्याय के खिलाफ जनता कांग्रेस ने मंगलवार को कटोरा तालाब स्थित जोगी निवास में सुबह 11 बजे से बैठक का आयोजन किया।

          बैठक में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर और ग्रामीण विधानसभा के सभी प्रकोष्ठों के नेता और पदाधिकारी मौजूद हुए। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि हजारों गरीबों के हक और अधिकार के लिए 11 जून दिन सोमवार को सुबह 11 बजे हजारों परिवार जोगी बंगला रायपुर मे इकट्ठा होकर विधायक अमित जोगी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे। इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश में शासकीय जमीन पर काबिज लोगों को स्थायी पट्टा देने की मांग करेंगे। डे ने बताया कि जनता कांग्रेस ने बैठक के दौरान फैसला किया है कि काबिज जमीन चाहे नजूल की हो या घास की जो लोग कम से कम पांच साल से निवास कर रहे हैं उन्हें तत्काल आबादी घोषित कर पट्टा दिया जाये ।

                    जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के जिला अध्यक्ष डा ओमप्रकाश देवांगन ने कहा कि गरीब पट्टाहीन लोगो को पट्टा दिये जाने की मांग को लेकर लम्बे समय से आंदोलन कर रहे है।  इसके पहले अनेक बार धरना प्रदर्शन किया गया है। 16 मार्च को सैकड़ों पट्टाहीन लोगो ने कलेक्टर रायपुर का घेराव कर पट्टा देने की गुहार लगाई थी। आरोप लगाया था कि सरकार पट्टा बांटने में भेदभाव कर रही है ।

Share This Article
close