बोर्ड की लापरवाही एक बार फिर आई सामने,छात्रों को मिले 35 में से 38 अंक

Shri Mi
2 Min Read

पटना।बिहार के 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए जा चुके हैं और हर बार की तरह एक बार फिर से बोर्ड विवादों में घिर रहा है। इस बार का विवाद टॉपर्स को लेकर नहीं बल्कि परीक्षार्थियों को दिए गए अंक में गड़बड़ी को लेकर हो रहा है एक छात्र ने दावा किया है कि उसने आईआईटी मेन्स की परीक्षा पास की है लेकिन बोर्ड ने उसे फिजिक्स में सिर्फ 1 और केमिस्ट्री में 2 अंक दिया है।वहीं एक अन्य छात्र को अंग्रेजी के पेपर में 50 में से 68 अंक और फिजिक्स थ्योरी में 35 में से 38 अंक मिले हैं।परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को देखते हुए शनिवार को पटना में BSEB कार्यालय और इंटर काउंसिल कार्यालय के बाहर सैकड़ों छात्रों ने हंगामा किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बोर्ड का कहना है कि जिन छात्रों के अंक पत्र में गड़बड़ी है वे 16 जून तक बोर्ड के वेबसाइट पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जिन छात्रों को कम अंक आने की शिकायत है वे छात्र 9 जून से 16 जून तक स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं।बता दें कि बिहार बोर्ड ने हाल ही में 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी किए थे, जिसमें टॉपर कल्पना कुमारी को लेकर विवाद हुआ था।

इस बार कल्पना की उपस्थिति को लेकर विवाद हुआ। इससे पहले टॉपर्स की बौद्धिक क्षमता और आयु को लेकर सवाल उठ चुके हैं।गौरतलब है कि इस बार परीक्षा में 52.95 छात्र पास हुए हैं।वहीं बोर्ड ने परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी की खबरों पर दो टूक जवाब देते हुए छात्रों से 10 से 16 जून तक आवेदन देने को कहा है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close