PM नरेंद्र मोदी ने नया रायपुर में की नन्हें स्कूली बच्चों से मुलाकात,बच्चों से कहा-खूब पढ़ो,खेलो और बड़े होकर करो बड़ा काम

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]
रायपुर।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नया रायपुर में एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण केन्द्र का लोकार्पण करने के बाद वहां क्रिस्टल हाउस स्कूल के नन्हें बच्चों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने बच्चों को आशीर्वाद दिया और कहा – खूब पढ़ो, खेलो और बड़े होकर बड़े काम करो।उल्लेखनीय है कि नया रायपुर विकास परियोजना के प्रभावित 42 गांवों के बच्चों के लिए सेक्टर 25 में यह स्कूल पांच एकड़ के रकबे में नया रायपुर विकास प्राधिकरण (एन.आर.डी.ए.) द्वारा लगभग पांच करोड़ 57 लाख रूपए की लागत से बनवाया गया है। एन.आर.डी.ए. के एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण केन्द्र में  प्रधानमंत्री से इन स्कूली बच्चों की मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी उनके साथ थे।प्रधानमंत्री को बच्चों ने बाल सुलभ अंदाज में अपनी दिनचर्या और स्वच्छता की बातें बतलायी। उन्होंने कहा कि वो स्वयं कचरा नहीं फैलाते है और दूसरों को कचरा फैलाने से रोकते भी है। प्रधानमंत्री ने बच्चों से बड़े प्यार से उनके घर, परिवार, उनकी पढ़ाई, खेल आदि के बारे मंे पूछा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बच्चों ने बड़े ही आदर से उनका जवाब भी दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बच्चों से कहा  कि वो इसी तरह मेहनत करें, पढ़े, खूब खेले और बड़ा होकर बड़े काम करें। उन्होंने बच्चों से आज से शुरू हो रहे फूटबाल वर्ल्ड कप को भी देखने को कहा। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत भी उपस्थित थे। स्कूल की शिक्षिका मनीषा अग्रवाल भी वहां मौजूद थीं।

गौरतलब है कि नया रायपुर क्षेत्र के प्रभावित 42 गांव के ग्रामीण बच्चों को निःशुल्क आधुनिक शिक्षा मुहैया कराने के लिए क्रिस्टल हाउस स्कूल प्रारंभ किया गया है। नया रायपुर के सेक्टर 25 में नया रायपुर विकास प्राधिकरण और हाउसिंग बोर्ड के सहयोग से लगभग करोड़ 57 लाख रूपए की लागत से 5 एकड़ क्षेत्र में यह स्कूल बनाया गया है। वर्तमान में यहां 380 बच्चें अध्ययनरत है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close