इमलीभाटा में बच्चों के रचनात्मक विकास के लिये जल्द बनकर तैयार होगा मल्टीएक्टिविटी सेंटर

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने इमलीभाटा में बच्चों के लिये चिल्ड्रन मल्टीएक्टिविटी सेंटर का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिये मल्टीएक्टिविटी सेंटर बनाया जा रहा है। हम चाहते हैं कि हर तबके के बच्चे पढ़ाई के अलावा भी रचनात्मक चीजें सीखें। इस सेंटर के निर्माण के बाद यहां पर बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिये कई प्रकार की हॉबी क्लास, डांस, सिंगिंग, आर्ट, म्यूजिक जैसी विधाओँ के गुण सिखाए जाएंगे।

श्री अग्रवाल ने कहा कि बुजुर्गों, युवाओं और बच्चों के लिये व्यवस्था करना हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि इमलीभाटा क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिये 18 जून को यहां शिविर का आयोजन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि नगर निगम द्वारा इमलीभाटा में 79 लाख की लागत से 33 सौ वर्गफिट में 14 साल तक के बच्चों के लिये चिल्ड्रन मल्टीएक्टिविटी सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें 5 एक्टिविटी रूम, 1 एम्पी थियेटर, 2 इनडोर प्ले एरिया, पार्किंग की सुविधा, बाउंड्रीवाल एवं बच्चों के लिये विभिन्न प्रकार के झूले, फिसलपट्टी और अन्य खेल उपकरण उपलब्ध रहेंगे।

शिलान्यास के अवसर पर महापौर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी सहित क्षेत्र के नागरिक एवं बड़ी संख्या में बच्चे उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close