अमर बोले बिलासपुर के ऊपर जल्द दिखेगा हवाई जहाज,तोरवा धान मंडी सड़क शुरू होने से कम होगा ट्रैफिक दबाव

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर।तोरवा धानमंडी सड़क के लोकार्पण के साथ स्मार्ट सिटी की परिकल्पना शुरू हो गई है। शहर के सबसे अच्छी सड़कों में तोरवा धानमंडी की यह सड़क है। इससे ट्रैफिक दबाव भी कम होगा। उक्त बातें तोरवा धानमंडी सड़क लोकार्पण के मुख्य अतिथि नगरीय प्रषासन एवं विकास, वाणिज्य एवं उद्योग, सार्वजनिक उपक्रम, वाणिज्यकर मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने कही।मंत्री ने कहा जहां भी विकास होता है या सड़क चौड़ीकरण होता है तो कुछ लोगों की झोपड़ियां टूटने के साथ ठेला-गोमचे हटाएं जाते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इससे उन्हें व्यक्तिगत रूप में पीड़ा और परेषानी होती है, लेकिन सरकार की मंशा किसी को परेशान करने की नहीं है। शहर में जिस तरह से ट्रैफिक का दबाव बढ़ रहा है। इससे आने वाले समय पर बहुत परेशानी होगी। इसलिए आने वाले 10-15 सालो को सोचकर शहर में सड़क व नाली का निर्माण कराया जा रहा है।

अमर अग्रवाल ने कहा कि शहर की सबसे सुंदर सड़कों में तोरवा की यह सड़क है, जो 40 फूट रेषियो पर बना है। 700 मीटर लंबी यह सड़क 3 करोड़ 69 लाख की लागत से बनी है।  उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री माननीय डा. रमन सिंह के सहयोग से देश के 100 स्मार्ट सिटी में बिलासपुर को शामिल किया गया है।स्मार्ट सिटी की परिकल्पना में अच्छी बिजली, शुद्ध पानी, स्वास्थ्य के लिए अच्छी अस्पतालें, बेहतर स्कूल, व्यवस्थ्ति ट्रैफिक और हराभरा वातावरण के साथ सभी प्रकार की सुविधाएं आनलाइन मिले यह सब शामिल हैं। सभी के सहयोग और आपसी प्रेम-स्नेह और सद्भावना से बिलासपुर को स्मार्ट सिटी बनाएंगे।

कलेक्टर पी. दयानंद ने अपने उद्बोधन मे कहा कि शहर के विकास में यहां के लोगों का जनसहयोग मिल रहा है। तोरवा सड़क के निर्माण में भी लोगों ने पूरा सहयोग किया। लोगों ने खुद से आकर अपने कब्जे हटाए और बिना किसी विवाद शहर के सबसे सुंदर सड़क का निर्माण हुआ। उन्होंने 5-6 माह से लगातार शहर के विकास के लिए कार्य हो रहा है। आने वाले 15 दिनों के भीतर मंत्री के निर्देश पर शहर के सभी वार्डों में विभिन्न जगह चौड़ी और सुंदर सड़कों व नाली का निर्माण होगा। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था और सुरक्षा को दृष्टि में रखकर विकास और निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसतरह लोगों के सहयोग से और हम सभी मिलकर शहर को स्मार्ट सिटी बनाएंगे। आने वाले दिनों में शहर विकास के लिए और बेहतर कार्य होंगे।

बिलासपुर के ऊपर जल्द दिखेगा हवाई जहाज

निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि चकरभांठा हवाई अड्डा से जल्द ही रायपुर, अंबिकापुर व जगदलपुर के लिए हवाई सेवा की शुरुआत होगी। यह भी स्मार्ट सिटी की परिकल्पना में शामिल है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेष ताज एक्सप्रेस हाइवे पर सेना के वायु यान को उतारा गया था। यह सड़क इतनी अच्छी बनाई गई थी। वर्तमान में इस सड़क को इतनी अच्छी बनाई गई है कि तकनीकी दृष्टि से यहां हेलीकाफ्टर उतारा जा सकता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close