मुख्यमंत्री के आस्ट्रेलिया दौरे के एमओयू के अनुसार रायपुर में कौशल विकास प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण शुरू

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।आस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड स्किल्स एण्ड एजुकेशन काउंसिल (क्यूएसईसी) और छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास अभिकरण के बीच हुए समझौते के अनुसार प्रदेश के युवाओं के कौशल विकास के लिए प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम राजधानी रायपुर में आयोजित किया गया है। पहला बैच 75 लोगों का है, जिन्हें यहां सेजबहार स्थित जगतगुरू शंकराचार्य नर्सिंग कॉलेज में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत तीन हजार प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण देने का लक्ष्य है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में इस वर्ष विगत माह जनवरी में छत्तीसगढ़ सरकार के प्रतिनिधि मंडल ने आस्ट्रेलिया का दौरा किया था, जहां डॉ. सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में क्वींस लैण्ड स्किल एण्ड एजुकेशन काउंसिल के साथ प्राधिकरण द्वारा समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए थे।

इस एमओयू के अनुसार कौशल विकास कार्यक्रमों के लिए प्रशिक्षक तैयार करने के उद्देश्य से पायलेट बैच का 11 दिवसीय प्रशिक्षण शंकराचार्य नर्सिंग कॉलेज में चल रहा है। यह प्रशिक्षण क्वींसलैण्ड स्किल्स एण्ड एजुकेशन काउंसिल की प्रशिक्षण प्रमुख सुश्री हन्नाह कॉक्स और छत्तीसगढ़ सुश्री अपूर्वा मुखर्जी के नेतृत्व में दिया जा रहा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close