….यदि एक सप्ताह में नहीं मिला न्याय…तो करेंगे आंदोलन…पुलिस प्रशासन को जनता कांग्रेसियों का अल्टीमेटम.

BHASKAR MISHRA
6 Min Read
बिलासपुर–जनता कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल आईजी से मिलकर महावीर कोल वाशरी के ड्रायवर की मौत पर सवाल खड़ा किए हैं। जनता कांग्रेस नेताओं ने 16 जून को परसदा के पास सड़क हादसे में ड्रायवर की मौत को साजिश बताया है। जनता कांग्रेसियों की माने तो बहुत कुछ ऐसी बातें सामने आ रही है जो सीधे सीधे हत्या की तरफ इशारा करती हैं। इसलिए विदेशी  निषाद की मौत की सच्चाई को सामने लाने के लिए एसआईटी जांच जरूरी है।
                    16 जून को ट्रांसपोर्ट नगर परसदा मेन रोड में अज्ञात वाहन की टक्कर से कोलवाशरी के डम्पर चालक की मौत हो गयी। सड़क हादसे में मरने वाले का नाम विदेशी निषाद है। जो महावीर कोलवाशरी में डम्पर चलाने का काम करता है। विदेशी निषाद डम्पर किनारे खड़ा कर सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान एक अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। जिसके कारण उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच शव को बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। पीएम के बाद निषाद के शव को बुटेना स्थित घर भेज दिया गया। घटना की जानकारी के बाद कोलवाशरी के कर्मचारी भी निषाद के घर पहुंचे। इसी दौरान भीड़ में से किसी ने महावीर कोलवाशरी के जीएम पर धारदार हथियार से सिर पर हमला कर दिया। जिसके कारण जीएम कमलेश्वर पाण्डेय को गंभीर चोट पहुंची। आनन फानन में कमलेश्वर को निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। फिलहाल उसकी हालत सामान्य है।
                    मामले को लेकर जनता कांग्रेस नेताओं ने आज मृतक निषाद के परिजनों के साथ आईजी कार्यालय पहुंचे। लिखित शिकायत कर बताया कि मृतक विदेशी निषाद और महावीर कोलवाशरी के जीएम  कमलेश्वर पाण्डेय के बीच अनबन थी। घटना के एक दिन पहले जीएम ने विदेशी निषाद को देर रात्रि डम्पर के साथ नैला भेजा। जैसे ही निषाद नैला पहुंचा..काम होने के पहले ही फोन पर कमलेश्वर ने तुरन्त लौटने को कहा। इसके बाद विदेशी निषाद बिलासपुर पहुंचा। ट्रांसपोर्ट नगर के पास गाड़ी खड़ा कर सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान किसी अज्ञात वाहन की चपेट में उसकी मौत हो गयी।
यकायक आ गयी कार
                     जनता कांग्रेस नेताओं ने आईजी को बताया कि पुलिस के अनुसार पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। लेकिन पोस्टमार्टम के समय थाना पहुचकर एक व्यक्ति ने बताया कि एक्सीडेन्ट उसके कार से हुई है। कार किसी पवन कुमार आजमानी के नाम रजिस्टर्ड है। पुलिस ने वाहन को जब्त कर चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया।
हादसा नहीं हत्या
       जनता कांग्रेसियों के अनुसार मृतक का हाथ पैर टूटा हुआ है। अमूमन ऐसा एक्सीडेन्ट में नहीं होता है। मृतक के शरीर पर मारपीट के निशान हैं। जाहिर सी बात है कि निषाद को कही दूसरी जगह मारा गया है। बाद में एक्सीडेन्ट का शक्ल देने परसदा स्थित सड़क पर फेंका गया है। सामान्यतः होता कुछ ऐसा है कि पोस्टमार्टम के पहले पंचनामा की कार्रवाई होती है। लेकिन पुलिस ने ऐसा कुछ नहीं किया। शव को सीधे पोस्टमार्टम के लिए बिल्हा पीएचसी भेज दिया गया। पीएम के बाद शव को निषाद के गृह ग्राम बुटेना भेजा गया। जबकि डाक्टरों शव परिजनों के हवाले करते हैं।
                जोगी ब्रिगेड के अनुसार बुटेना में कोलवाशरी कर्मचारी निषाद के घर पहुंचे। भी़ड़ में कमेश्वर पाण्डेय भी थे। इसी दौरान किसी ने उन पर हमला कर दिया। जिसके कारण उनके सिर पर चोच पहुंची। घटना के दौरान लोगों में मारपीट भी हुई। इसी दौरान उमेन्द्र पटेल की मोबाइल पर किसी का फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि कमेश्वर को किसने मारा है। उसने धमकी देते हुए कहा कि किसी को नहीं छोड़ेगा।
                      जनता कांग्रेस नेताओं के अनुसार निषाद की मौत सोची समझी साजिश का हिस्सा है। इसमें शामिल लोगों का खुलासा होना जरूरी है। इसके लिए निष्पक्ष एसआईटी की जांच जरूरी है। निषाद के शव को तीन डाक्टरों की मौजूदगी में दुबारा पोस्टमार्टम कराने की भी मांग की।
भरण पोषण की मांग
        आईजी को जनता कांग्रेस नेताओं ने बताया कि निषाद की दो जवान बेटियां हैं। मृतक परिवार का एकलौता कमाने वाला व्यक्ति था। परिवार को भरण पोषण के लिए आजीविका का माध्यम दिया जाए। साथ ही 20 मुआवजा भी दी जाए। एक सप्ताह के अन्दर मांग पूरी नहीं होने पर जनता कांग्रेस नेताओं ने उग्र आंदोलन की धमकी भी दी।
close