नॉटिंघम वनडे :इंग्लैंड ने टॉप स्कोर का बनाया विश्व रिकार्ड

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।इंग्लैंड ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर बनाने का विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 481 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह पुरुष क्रिकेट में एक पारी में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

इंग्लैंड ने इस मैच में अपने ही रिकार्ड को धव्सत किया है। इससे पहले भी एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम ही थी जो उसने इसी मैदान पर 30 अगस्त 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। उस मैच में इंग्लैंड ने 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 444 रन बनाए थे।

इस मैच में इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने सबसे ज्यादा 147 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने सिर्फ 92 गेंदें लीं और 16 चौके तथा पांच छक्के लगाए। उनके अलावा जॉनी बेयर्सटो ने 92 गेंदों में 15 चौके और पांच छक्कों की मदद से 139 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी से पहले बेयर्सटो ने जेसन रॉय के साथ पहले विकेट के लिए 159 रन जोड़े थे। रॉय ने भी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर धोया। उन्होंने 61 गेंदों में सात चौके और चार छक्के की मदद से 82 रन बनाए।

कप्तान इयोन मोर्गन ने भी 30 गेंदों में 67 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें छह छक्के और तीन चौके शामिल हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close