केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने दिया इस्तीफा

Shri Mi
1 Min Read

[wds id=”13″]
Arvind Subramanian, Chief Economic Advisor, Arvind Subramanian, Arun Jaitley,नईदिल्ली-
भारत के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने इस्तीफा दे दिया है। इस बात की पुष्टि वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए की है।जेटली ने कहा, ‘मुख्‍य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यन ने पारिवारिक कारणों के चलते अमेरिका लौटने का निर्णय किया है। उन्होंने यह फैसला निजी कारणों से लिया है। ऐसे में हमारे पास उनकी बात को मानने के अलावा और कोई विकल्‍प नहीं है।’उन्होंने अपने तीन साल का कार्यकाल 2017 में ही पूरा कर लिया था जिसके बाद केंद्र सरकार ने उनके कार्यकाल को एक साल के लिए बढ़ा दिया था। विपक्षी दलों ने सरकार के इस फैसले का विरोध भी किया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अरविंद सुब्रमण्यन को 16 अक्टूबर 2014 को मुख्य आर्थिक सलाहकार बनाया गया था। अरविंद सुब्रमण्यन ने दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। वह भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद के छात्र भी रह चुके हैं।मुख्य आर्थिक सलाहकार बनने से पहले अरविंद सुब्रमण्यन अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) में अर्थशास्त्री थे और जी-20 पर वित्त मंत्री के विशेषज्ञ समूह के सदस्य भी रह चुके हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close