जामताड़ा में पकड़ाये लाखों की ठगी करने वाले आनलाइन ठग..दो आरोपी पहुंचे जेल..गिरोह सरगना अभी भी फरार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— पुलिस ने आनलाइन लाखों रूपए की ठगी करने वाले गिरोह भांडा फोडा है। आईजी और पुलिस कप्तान के निर्देश में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चन्द्राकर,अर्चना झा और डीएसपी पीसी राय के निर्देशन में साइबर टीम ने झारखण्ड से आनलाइन ठगी के सरगना धर दबोचा है। आरोपी के पास लाखों  रूपयों के साथ ठगी में उपयोग मोबाइल, एटीएम कार्ड, एयरो प्लेन टिकट और बोर्डिंग पास बरामद किया है। मामले का खुलासा पुलिस ने आज किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 पुलिस अधिकारी नीरज चन्द्राकर ने बताया कि 22 मई को पुलिस कप्तान ने आनलाइन ठगी की घटनाओं को लेकर थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। लगातार मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए ठगों को धरदबोचने का निर्देश दिया। इसके बाद थाना चकरभाठा में दर्ज पूनम साहू पति राजू साहू की शिकायत पर कार्रवाई की गयी।

          चन्द्राकर ने बताया कि पूनम साहू को मोबाइल पर अज्ञात कालर ने 5 मई से लेकर 7 मई के बीच लगातार फोन कर बैंक खाते की जानकारी मांगी। जानकारी दिए जाने के बाद पूनम के खाते से करीब 1 लाख 45 हजार रूपए निकाल लिए गए। रूपए निकाले जाने की शिकायत पूनम ने थाने में की।

              मामले को पुलिस कप्तान ने गंभीरता से लिया। टीम बनाकर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। साइबर सेल के सहयोग से पुलिस ने आरोपियों के ठिकानों की जानकारी इकठ्ठी की। इसके बाद पुलिस की एक टीम को आरोपियों को पकड़ने के लिए झारखण्ड राज्य के जामताड़ा जिले के कर्मताण्डा थाना भेजा गया।

                     पुलिस टीम ने सिविल ड्रेस में मामले की तहकीकात की। इस दौरान पुलिस टीम के सदस्यों ने आस पास के दर्जनों थाना और सौ से अधिक गांवो को खंगाला। जानकारी इकठ्ठी कर पुलिस कप्तान आरिफ शेख तक पहुंचाया। काफी पडताल के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन के सहयोग से अलगचुआ निवासी आनलाइन ठगी का मुख्य आरोपी कलीम अशरफ पिता स्वर्गीय मौलाना अशरफ तक पहुंचने का प्रयास किया। लेकिन आरोपी को छत्तीसगढ़ पुलिस की भनक लगते ही फरार हो गया।

                        लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फर्जी बैंक कर्मी बनकर आनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को धर दबोचा। पुलिस ने खुलासा किया कि आरोपियों के पास लाखों रूपयों के अलावा दो मोबाइल,चार सिम,एक एटीएम कार्ड, वायुयान का टिकट और बोर्डिंग पास जब्त किया गया है। मुख्य आरोपी की अभी भी तलाश हो रही है।

close