क्षतिग्रस्त सूमों में दो लाख का गांजा…पुलिस को आशंका…बड़े गांजा तस्कर गिरोह की हो सकती है भूमिका

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर–कोनी पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त सूमो वाहन से गाँजे का जखीरा बरामद किया है। कोनी थाना प्रभारी एस.पी.चतुर्वेदी ने बताया कि जानकारी मिली कि सेंदरी बाई पास के पास एक सूमो गाड़ी क्षति ग्रस्त लावारिश हालत में खड़ी है। सूचना मिलते ही कोनी पुलिस थाना प्रभारी और स्टाफ मौके पर पहुंचा। छानबीन के दौरान पुलिस को सूमों के भीतर भारी मात्रा में गांजा के पैकेट मिले हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

           चतुर्वेदी ने बताया कि गाड़ी राजनांदगांव पासिंग की है। गाड़ी के पीछे गवर्नमेंट आफ इंडिया लिखा हुआ है। मामले में बड़े गाँजा तस्करों के शामिल होनी की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस से बचने अपराधी लोग सरकारी गाड़ी का प्लेट लगाकर बचने का प्रयास करते हैं। और सरकारी नम्बर प्लेट की आड़ में गंभीर वारदात को अंजाम देते हैं।

              कोनी थाना प्रभारी ने बताया कि कोनी थाना को स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि सेंदरी बाईपास में एक अज्ञात सूमो वाहन दुर्घटनाग्रस्त खड़ी है। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। गाड़ी का दरवाजा खोलते ही पुलिस के होश उड़ गए। दरवाजे और स्टेफनी समेत जगह जगह अलग – अलग पैकेट में भारी मात्रा में गाँजा मिला।

             थाना प्रभारी ने बताया कि शायद बीती रात बाईपास में गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई होगी। इसके बाद गाड़ी सवार घबराकर गांजा समेत गाड़ी को छोड़कर फरार हो गए। बड़े गाँजा तस्करों के इसमें शामिल होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। सरकारी गाड़ी की आड़ में गांजा शायद उड़ीसा से मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के लिए जाया रहा था।

 थाना प्रभारी के अनुसार गाड़ी से करीब 70 किलो गाँजा मिला है। इसकी बाजार कीमत करीब दो लाख रूपए है। गांजा और गाड़ी को जब्त कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट और धारा 20 (बी) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश तेज कर दी गयी है।

close