CVRU के समर्थन में निकली रैली..विवि को बताया कोटा का गौरव

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर(करगीरोड)।रविवार को डॉ. सीवी रामन विश्वविद्यालय के समर्थन और पूर्व रजिस्ट्रार शैलेश पांडेय, विद्यालय के अधिकारियों पर की गई एफआईआर के विरोध में कोटा में विशाल रैली निकाली गई । जिसमें बड़ी संख्या में कोटा क्षेत्र के सम्मानीय जन, महिलाएं व्यापारी, छात्र-छात्राएं और कांग्रेसी नेता शामिल हुये। लोगों का कहना है, कि डॉ सी वी रमन विश्वविद्यालय कोटा का गौरव है और इसके कारण ही देश और प्रदेश में कोटा का नाम रोशन हुआ। हजारों विद्यार्थी यहां शिक्षा लेकर अपना भविष्य सवार रहे हैं। ऐसे में कुछ राजनीति पार्टियों और नेताओं द्वारा पूरे क्षेत्र को, विश्वविद्यालय को, और यहां के अधिकारियों को बदनाम करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विश्वविद्यालय के समर्थन में लोगों ने रैली निकालकर शांति की अपील की , और कहा कि क्षेत्र में अनेक विद्यार्थी यहां पढ़ते हैं। इस घटना क्रम से अंचल का माहौल और शैक्षिक वातावरण प्रभावित हो रहा है , जो नहीं होना चाहिए। कुछ लोग अपनी राजनीति मतलब साधने के लिए के लिए ऐसा कर रहे हैं। कुछ पार्टियां विश्वविद्यालय को बदनाम करने के लिए घेराव ताला बंदी जैसे काम कर रहे हैं । कोटा की जनता ने इस बात का घोर विरोध किया है ।

वही स्थानीय लोगों ने रैली में कहा कि विश्वविद्यालय की स्थापना से यहां की लोगों को रोजगार मिला है । विद्यार्थी यहां पर क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं । विश्वविद्यालय की स्थापना से कोटा क्षेत्र का आर्थिक सामाजिक और बौद्धिक विकास हुआ है । सुविधाओं में विस्तार हुआ है हजारों विद्यार्थी वर्तमान में विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे हैं ऐसे झूठे आरोप से विश्वविद्यालय को को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। कोटा क्षेत्र के समस्त नागरिक इस बात का विरोध करते है।

लोगों ने मांग की हैं कि जो लोग ऐसे शैक्षणिक वातावरण को खराब कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई प्रशासन को करना चाहिए जो विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और क्षेत्र के शांति और शैक्षणिक माहौल को दूषित करने की कोशिश कर रहे हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close