डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल के ‘‘एडवांस कार्डियेक इंस्टीटयूट‘’ को राष्ट्रीय स्तर पर मिला स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रायपुर के पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में राज्य सरकार के विशेष सहयोग से प्रारंभ ‘‘एडवांस कार्डियेक इंस्टीटयूट‘’ को राष्ट्रीय स्तर पर स्कॉच आर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड मिलने पर मेडिकल कॉलेज, अंबेडकर अस्पताल और कार्डियेक इंस्टीटयूट के प्राध्यापकों, अधिकारियों और चिकित्सकों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। ‘‘एडवांस कार्डियेक इंस्टीटयूट‘’ को स्कॉच अवार्ड की श्रेणी में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इस इंस्टीट््यूट को कांस्य पदक और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। नई दिल्ली में 21 जून को आयोजित समारोह में स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन श्री समीर कोचर ने यह पुरस्कार प्रदान किया।

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह से अंबेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विवेक चौधरी, एडवांस कार्डियेक इंस्टीटयूट के सहायक प्राध्यापक डॉ. स्मित श्रीवास्तव और डॉ. अल्ताफ ने सौजन्य मुलाकात की और एडवांस कार्डियेक इंस्टीटयूट द्वारा हासिल की गई इस उपलब्धि की जानकारी दी। डॉ. विवेक चौधरी ने बताया कि ‘‘एडवांस कार्डियेक इंस्टीटयूट‘’ में हृदय रोगियों का निःशुल्क इलाज किया जा रहा है।

अब तक ‘‘एडवांस कार्डियेक इंस्टीटयूट‘’ में दस हजार हृदय रोगियों का इलाज किया गया है, 141 मरीजों की कार्डिक सर्जरी और लगभग 750 मरीजों की एंजियोप्लास्टि की गयी है। बच्चों के हृदय के वाल्व, सुराख, हृदय और किडनी की बंद नसों को खोलने के लिए सर्जरी की गयी है। मुख्यमंत्री ने ‘‘एडवांस कार्डियेक इंस्टीटयूट‘’ द्वारा हृदय रोगियों के सेवा भाव से किए जा रहे इलाज की सराहना की।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...