अब 20 जुलाई तक जमा होंगे मदरसा बोर्ड के परीक्षा फॉर्म

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर/धमतरी-छत्तीसगढ़ मदरसा बोडर्, रायपुर द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर अब 20 जुलाई तक की गई है। बोर्ड के अध्यक्ष मिर्जा एजाज बेग ने बताया कि अग्रेषण केन्द्रों से 17 मई से फॉर्म वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के कारण स्कूलों में परीक्षा फॉर्म वितरण संबंधी कार्य प्रभावित हुआ है। इस वजह से सामान्य शुल्क के साथ फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि में एक माह की वृद्धि करने कहा निर्णय लिया गया है। श्री बेग ने यह भी बताया कि इस साल से नए विषयों का समावेश किया गया है। हायर सेकेण्डरी पत्राचार पाठ्यक्रम परीक्षा में कला संकाय के साथ-साथ वाणिज्य संकाय, जीव विज्ञान और गणित संकाय के लिए भी परीक्षा फॉर्म वितरित किए जा रहे हैं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

जिला शिक्षा ने बताया कि सामान्य शुल्क के साथ फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2018 तय की गई है। इसके बाद 250 रूपए विलंब शुल्क के साथ 06 अगस्त तक, विशेष विलंब शुल्क 500 रूपए के साथ 20 अगस्त तक डॉ.शोभाराम देवांगन शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय स्थित अग्रेषण केन्द्र में फॉर्म जमा किया जा सकता है। परीक्षा के संबंध में विस्तुत जानकारी के लिए जिला उर्दू इंचार्ज, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड द्वारा आयोजित हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी पत्राचार पाठ्यक्रम परीक्षा तथा उर्दू अदीब, उर्दू माहिर, उर्दू मोअल्लिम परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म जमा किए जाएंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close