प्रायवेट सुरक्षा एजेंसियों के खिलाफ पुलिस कप्तान का चला डंडा…कोर्ट में पेश हुआ संचालक..बिना लायसेंस चला रहा था एजेंसी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— अब निजी सेक्यूरिटी कंपनी चलाने वालों की खैर नहीं। पुलिस कप्तान आरिफ शेख के निर्देश पर प्रायवेट सेक्यूरिटी एंजेसी संचालकों को संबधित क्षेत्र के धाना प्रभारियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वहीं निजी सेक्यूरिटी कंपनी चलाने वालों के होश भी उड़ने लगे हैं। मामले में पुलिस कप्तान के निर्देश के बाद सिरगिट्टी में निजी सेक्यूरिटी संचालक के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। लायसेंस नहीं पेश करने के कारण पुलिस ने संचालक नीलेश प्रसाद को न्यायालय में पेश किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              बिना लायसेंस सिक्यूरिटी सुविधा देने वाले संचालकों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मालूम हो कि शहर में बहुत ऐसे वारदात सामने आए हैं जिनमें सिक्यूरिटी कंपनी के गार्डों को भी शामिल होना पाया गया है। पुलिस कप्तान ने कई प्रकरण के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए सिक्यूरिटी संचालकों के लायसेंस छानबीन का आदेश दिया है। अवैध संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

                  पुलिस कप्तान के फरमान के बाद हरकत में आयी सिरगिट्टी पुलिस ने कंचन विहार स्थित सिक्यूरिटी सुविधा देने वाले कम्पनी को तलब किया। थाना प्रभारी अनिल अग्रवाल ने बताया कि नीलेश प्रसाद द्विवेदी पिता सम्पत प्रसाद द्विवेदी नगर पंचायत कार्यालय के सामने रहता है। थाना 7ेत्र में नीलम सिक्यूरिटी एजेंसी का संचालन करता है।

                       पुलिस कप्तान के आदेश के बाद संचालक को धारा 91 के तहत नीलम सिक्युरिटी एजेंसी के संचालक नीलेश से लायसेंस दिखाने को कहा गया। उसने बताया कि फिलहाल उसके पास लायसेंस नहीं है। पुलिस प्रशासन ने प्रायवेट सुरक्षा अधिनियम 2005 की धारा 25 के तहत एजेंसी और संचालक के खिलाफ कार्रवाई की है।

                   थाना प्रभारी ने बताया कि नियंत्रक प्राधिकारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुप्त वार्ता छत्तीसगढ़ के आदेशानुसार बिना बैध लायसेंस के सिक्यूरिटी एजेंसी चलाना दण्डनीय अपराध है। प्रायवेट सुरक्षा अधिनियम 2005 की धारा 20(1) के तहत इसे जुर्म माना गया है।

              सिरगिट्टी पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज करने और गवाही के बाद नीलम एजेंसी को बंद कर दिया गया है। मामले को न्यायालय के सामने पेश कर उचित कार्रवाई की मांंग की गयी है।

close