INDIA vs ENGLAND T-20:रोहित शर्मा का शानदार शतक,भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।रोहित शर्मा (नाबाद 100) के करियर के तीसरे शतक के दम पर भारत ने मेजबान इंग्लैंड को रविवार को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 198 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे भारत ने 18.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

रोहित ने 56 गेंदों पर 11 चौके और पांच छक्के लगाए। रोहित का टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह तीसरा शतक है। कप्तान विराट कोहली ने 43, लोकेश राहुल ने 19 और हार्दिक पांड्या ने 14 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए।इंग्लैंड के लिए डेविड विली, जैक बाल और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिए।

रोहित को मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इंग्लैंड के लिए डेविड विली, जैक बाल और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, जेसन रॉय (67) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 198 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को रॉय और जोस बटलर (34) ने पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी। रॉय ने 31 गेंदों पर चार चौकों और सात छक्कों की मदद से अपने करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

बटलर ने 21 गेंदों पर सात चौके लगाए। बटलर का विकेट टीम के 94 के स्कोर पर और रॉय का विकेट 103 के स्कोर पर गिरा। रॉय और बटलर के बाद एलेक्स हेल्स (30) और जॉनी बेयरस्टो (25) ने पांचवें विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close