कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा…विकास को मानसून ने दिखाया ढेंगा…जगदलपुर में हवाई कनेक्टिविटी…हम-सड़क भी नहीं बना पाए

बिलासपुर— कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश पाण्डेय ने एक बार फिर शहर और सरकार की व्यवस्था पर निशाना साधा है। प्रेस नोट जारी कर कहा कि शहर का विकास मॉडल खोखला है। मानसून की पहली फुहार में ही सड़कों की हालत सबके सामने आ गयी है। दरअसल विकास के नाम पर जनता के साथ छल किया गया है। शासकीय राशि का जमकर दुरुपयोग हुआ है।
                      शैलेश पाण्डेय ने कहा कि महाराणा प्रताप चौक से राजीव गांधी चौक तक डामरीकरण कराया गया। दो महीने बाद  खोदकर फ्लाईओवर का काम शुरू हो गया। जब खुदाई करवाना ही था, तो करोड़ों रुपये ख़र्च कर सड़क का डामरीकरण क्यों किया गया। रायपुर के स्काई वाक के निर्माण में सड़कों की ट्रैफिक को डिस्टर्ब किया गया। लेकिन यहां 18 महीने में होने वाला काम 11 महीने बाद भी ठीक से पिल्हर तक नहीं खड़ा किया जा सका है।
                              कांग्रेस कमेटी प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मानसून की पहली फुहार में विकास की पोल खुल गई है। इतने सालों में करोड़ों रुपये फूंकने के बाद भी पुराने बस स्टैंड की जलभराव को ठीक नहीं किया जा सका है। क्षेत्र के व्यापारियों में जलभराव को लेकर भारी आक्रोश है।
                      पाण्डेय ने कहा कि हर साल शहर के ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने के लिए करोड़ों रुपये नाला-नाली के निर्माण में फूंक दिया जाता है। शहर विकास का मॉडल दिखाकर नगर निगम ने हर जोन के लिए 25-25 करोड़ रुपये का टेंडर निकाला। पुराने नाला-नालियों को तोड़कर नया बनाने का सिर्फ ढोंग किया गया। इससे ना तो शहरवासियों की ड्रेनेज की समस्या हल हुई, ना ही शहर का विकास हुआ। श्रीकांत वर्मा मार्ग को महीनों बाधित करके कलवर्ट बनाया गया। टेलीफोन एक्सचेंज रोड में नाली का निर्माण किया गया। नतीजा कुछ भी सामने नही आया।जनता के करोड़ों रुपये विकास के नाम पर बर्बाद कर दिया गया। विकास की आड़ में जमकर कमीशनखोरी का खेल हुआ।

                         शहर के विभिन्न विकास कार्यों में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए पीसीसी प्रवक्ता शैलेश ने कहा कि शहर के कई गली मोहल्लों में ड्रेनेज सिस्टम पहले बेहतर काम कर रहा थे। जनता को परेशान करके कई महीनों तक घरों के सामने खुदाई की गयी। अब पहले से ज्यादा पानी का भराव हो रहा है। शहर की पार्किंग व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।जगदलपुर की हवाई कनेक्टिविटी हो गई, लेकिन बिलासपुर का तो सड़क कनेक्टिविटी भी ठीक नहीं है। कागजों में ही शहर का विकास हो रहा है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...