कुरूद विकासखण्ड में खुलेगा कृषि महाविद्यालय,राज्य शासन द्वारा ग्राम चर्रा में 100 एकड़ जमीन आवंटित

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अजय चन्द्राकर ने धमतरी जिले के ग्राम चर्रा (विकासखण्ड-कुरूद) में कृषि महाविद्यालय की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया है। राज्य सरकार द्वारा कृषि महाविद्यालय के लिए ग्राम चर्रा में 30.06 हेक्टेयर (लगभग 100 एकड़) जमीन आबंटित की गई है। इस आशय का आदेश मंत्रालय स्थित कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी विभाग ने जारी कर दिया है। श्री चन्द्राकर ने इसके लिए कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल को भी धन्यवाद दिया है। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में कृषि महाविद्यालय की आवश्यकता और स्थानीय लोगों की मांग देखते हुए पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री अजय चन्द्राकर द्वारा शासन स्तर पर लगातार पहल की जा रही थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

चालू वित्तीय वर्ष 2018-19 के बजट में कृषि महाविद्यालय खोलने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। कृषि महाविद्यालय की स्थापना के लिए आवश्यक प्रावधान होने पर क्षेत्र के किसानों और नागरिकों ने प्रसन्नता व्यक्त की है और राज्य सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close