फोर्ब्स की सबसे अधिक कमाई वाली हस्तियों की लिस्ट अक्षय कुमार और सलमान खान शामिल,ये बाहर

Shri Mi
2 Min Read

salman khan,blackbuck,case,jodhpur,court,verdict,case,5 aprilमुंबई।बॉलीवुड एक्टर्स अक्षय कुमार और सलमान खान एक बार फिर फोर्ब्स की विश्व के 100 सबसे अधिक कमाई वाली हस्तियों की लिस्ट में शामिल हो गए है। वहीं लिस्ट में रेगुलर नजर आने वाले शाहरुख खान का नाम इस बार गायब है।सबसे अधिक कमाई वाली हस्तियों की लिस्ट में अक्षय कुमार 76वें स्थान पर है तो सलमान खान को 82वां स्थान मिला है। वहीं साल 2017 में 38 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ शाहरुख खान इस लिस्ट में 65वें स्थान पर थे।बता दें कि अमेरिकन बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर इस लिस्ट में सबसे टॉप पर है।लिस्ट के मुताबिक,अक्षय कुमार ने इस साल 40 मिलियन डॉलर की कमाई की है। एक्टर के बारे में मैगजीन ने लिखा , ‘ फोर्ब्स ने कहा कि अभिनेता अक्षय कुमार (50) ने इस साल 4.05 करोड़ डॉलर (लगभग 3.07 अरब रुपए) की कमाई की है। ‘टॉयलेट, एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ जैसी समाज सुधारक हिट फिल्में देने के साथ ही अभिनेता ने करीब 20 ब्रैंड का प्रचार कर भी मोटी कमाई की।

‘3.77 करोड़ डॉलर (लगभग 2.57 अरब रुपए) की कमाई करने वाले सलमान खान के लिए फोर्ब्स ने लिखा, ‘बॉलीवुड के इस स्टार ने ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी फिल्मों के निर्माण और एक्टिंग से काफी मुनाफा कमाया है। सुजुकी मोटरसाइकिल और क्लोरोमिंट च्वुंइग गम जैसे ब्रैंड के प्रचार से वह भारत के सबसे अधिक कमाई वाली हस्तिओं में शामिल है।’बता दें कि अमेरिकन बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर की साल भर की कमाई 28.5 करोड़ डॉलर (लगभग 19.49 अरब रुपए) रही। वहीं दूसरे स्थान पर जार्ज क्लूनी का नाम है। रियलिटी टीवी स्टार और कारोबारी कायली जेनर तीसरे स्थान पर हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close