प्रतिभावान स्कूली बच्चों को मिला हवाई सफर का मौका,कलेक्टर ने पूरा किया अपना वादा

Shri Mi
2 Min Read

जशपुर-जिला प्रशासन द्वारा संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान के प्रतिभावन छात्र-छात्राओं जिन्होने 10 वीं बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त किया है एवं आई.आई.टी. में प्रवेश की पात्रता प्राप्त की है। इन विद्यार्थीयों को कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला द्वारा हवाई जहाज से तीन दिवस हेतु दिल्ली भ्रमण में भेजकर छात्र-छात्राओं से पूर्व किये गये वायदे को पुरा किया है।संकल्प शिक्षण संस्थान के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2017-18 कक्षा 10 वीं की बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्रा माहेष्वरी साय, छात्र त्रिभुषण डनसेना, प्रकाश कश्यप और आई.आई.टी. में प्रवेश के लिए  चयनित छात्र युगराज पैंकरा, छात्रा रेणु पैंकरा, देवकी देवी, अदिती उरॉव को कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला द्वारा 3 दिवसीय दिल्ली भ्रमण हेतु हवाई जहाज से भेजा गया है। ये विद्यार्थी 18 जुलाई को प्रातः संस्थान के शिक्षक दिलीप सिंह एवं विशाल पाण्डेय के साथ दिल्ली के लिए रॉची से हवाई जहाज से दिल्ली पहुच गये है ये विद्यार्थी दिल्ली के पर्यटन स्थल, ऐतिहासिक स्थल, एम्स, आई,आई,टी. आदि स्थल का भ्रमण करेगें और भ्रमण पश्चात  21 जुलाई को हवाई जहाज से ही वापस रॉची आयेगंे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ज्ञात हो कि कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला द्वारा संकल्प शिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों को शैक्षणिक सत्र के प्रारंभ में कहा था कि जो छात्र-छात्रा बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करेगें उन्हे उनके द्वारा हवाई जहाज से दिल्ली भ्रमण हेतु एवं जो छात्र-छात्रा आई.आई.टी. में प्रवेश की पात्रता प्राप्त करेगा उसे आई.आई.टी. में प्रवेश के लिए हवाई जहाज से भेजा जायेगा। छात्र-छात्राओं के दल में सम्मिलित 3 बच्चे आई.आई.टी. दिल्ली में आज प्रवेश लेगें तथा 1 छात्रा को आई.आई.टी. रूडकी में 20 जुलाई को प्रवेश लेना है। भ्रमण दल भ्रमण पश्चात 21 जुलाई को हवाई मार्ग से ही वापस लोटेगें। दल ने अपनी रवानगी पूर्व जिला कलेक्टर से भेट की इस अवसर पर कलेक्टर डॉ प्रिंयका शुक्ला द्वारा हवाई यात्रा से लेकर दिल्ली भ्रमण के संबंध में आवश्यक जानकारी बच्चों को दिये ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close