जब युवा कांग्रेसियों ने कहा…उच्चस्तरीय टीम करे जांच..वन्यजीवों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर हो कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर– युवां कांग्रेस नेताओं ने अध्यक्ष शिवा नायडू की अगुवाई में बदहाल होते कानन पेन्डारी की तरफ जिला प्रशासन का ध्यान खींचा है। युवा कांग्रेसियों ने जिले और प्रदेश के गौरव कानन पेन्डारी में अव्यवस्था का आरोप लगाया है। जू में दो तेन्दुआ,शुतुरमुर्ग और अन्य जीवों की मौत पर चिंता जाहिर करते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। यूथ नेताओं ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              युवा कांग्रेस नेताओं ने कानन पेन्डारी में भारी अव्यवस्था पर नाराजगी जाहिर की है। जिला प्रशासन से लिखित शिकायत कर युवा नेताओं ने कहा कि वन विभाग की लापरवाही के कारण अब तक कानन पेण्डारी में दो तेन्दुओ,एक शुतुरमुर्ग समेत कई जीवों की मौत हो चुकी है। मामले को दबा दिया गया है। कांग्रेसियों ने कहा कि कानन पेन्डारी प्रदेश के पर्यटन स्थलों में शुमार है। हमेशा यहां जीवों की असमय मौत होने की खबर मिलती है। जाहिर सी बात है कि जीवों का पालन पोषण और रख रखाव ठीक से नहीं किया जा रहा है।

                  कांग्रेसियों ने कहा कि कानन पेण्डारी में ना तो चिकित्सकों की स्थिति स्पष्ट है। और ना ही जीवों का उचित तरीके से इलाज ही कराया जाता है। जब जीवों की मौत होती है तो कोई ना कोई बहाना बनाकर वन अधिकारी पल्ला झा़ड़ लेते हैं। कांग्रेसियों ने यह भी कहा कि यहां शिकार होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

                           जिला प्रशासन से मांग करते हुए युवा कांग्रेसियों ने कहा कि कानन पेण्डारी में जीवों को दिये जाने वाले भोजन और चिकित्सा व्यवस्था की जांच उच्चस्तरीय कमेटी से की जाए। जिला प्रशासन को कांग्रेसियों ने यह भी बताया कि बारिश में कानन पेण्डारी की दीवार गिर गयी है। गुणवत्ताहीन दीवार बनाने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वन अफसरों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाए। योग्य चिकित्सकों को वन्य जीवों की सेवा में लगाया जाए। वन्य जीवों की मौत पर जांच नहीं होने की सूरत में कांग्रेसियों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

Share This Article
close