श्रद्धांजलि:रामचंद्र सिंहदेव सफल राजनीति की मिसाल-डॉ चरणदास महंत

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ चरणदास महंत ने कोरिया नरेश रामचंद्र सिंहदेव के दुखद निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि श्री रामचंद्र सिंह देव ना सिर्फ एक कुशल व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे बल्कि एक सफल राजनीतिज्ञ, अर्थ-शास्त्री, लेखक, फोटोग्राफर, सत्यजीत रे के साथ 2 सालों तक लघु फ़िल्म निर्माण का काम करने वाले अद्भुत प्रतिभा के धनी व्यक्ति थे। अर्थ-शास्त्र की निपुणता और कुशलता के कारण वह छत्तीसगढ़ के प्रथम वित्त मंत्री बने और कांग्रेस की सरकार में अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया। राजनीति में भी उन्होंने जाति धर्म अमीरी गरीबी को परे रखते हुए सबको गले लगाया और सफल राजनीति की एक मिसाल पेश की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

डॉ चरणदास महंत में बड़े ही नम आंखों और भारी हृदय से कहा कि “मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है और वह हमेशा मेरे लिए एक आदर्श की तरह रहेंगे और इसीलिए रामचंद्र सिंह देव जैसे लोग मरते नहीं बल्कि हमेशा दिलों में जिंदा रहते हुए अमर हो जाते हैं”।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close